एक को स्पोर्ट्स पसंद दूसरे को पेंटिंग, फिर भी लाजवाब है अखिलेश-डिंपल की लव स्टोरी

एक को स्पोर्ट्स पसंद दूसरे को पेंटिंग, फिर भी लाजवाब है अखिलेश-डिंपल की लव स्टोरी

लखनऊ: आज वैलेंटाइन डे के दिन हम आपको रूबरू कराते हैं उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव की लव स्टोरी से। अखिलेश और डिंपल की प्रेम कहानी 90 के दशक में शुरू हुई थी। पुणे में जन्मी डिंपल उत्तराखंड की रहने वाली है। जब डिंपल और अखिलेश की पहली बार मुलाकात हुई थी तक अखिलेश सीएम नहीं थे। अखिलेश यादव की उम्र उस वक़्त 25 साल के लगभग थी और डिंपल 21 साल की थीं।

आप की महारैली में पीएम मोदी पर जमकर बरसे केजरीवाल

अखिलेश यादव फुटबॉल के दीवाने थे। ये उस वक़्त की बात है जब अखिलेश ऑस्ट्रेलिया से अपनी पढ़ाई पूरी करके वापस इंडिया लौटे थे। बेइंतहा प्यार करने वाले अखिलेश और डिंपल यादव एक दूसरे से बिलकुल भिन्न हैं। जहां अखिलेश की रुचि राजनीति और स्पोर्ट्स में है, वहीं डिंपल घुड़सवारी और पेंटिंग का शौक रखती हैं। इसके अलावा डिंपल यादव को हार्ड रॉक संगीत भी काफी पसंद है। हालाँकि, इस शादी के लिए अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव राजी नहीं थे। मुलायम सिंह के मित्र अमर सिंह ने उन्हें इस शादी के लिए राजी किया था। प्रेम प्रसंग के बाद अखिलेश और डिंपल ने नवंबर 1999 में शादी की थी। इस वक़्त इनकी शादी को 19 वर्ष पूरे हो चुके हैं। कई शहरों के अलावा डिंपल ने कुछ वक़्त लखनऊ में भी बिताया था, इसी बीच अखिलेश और डिंपल के बीच प्यार हुआ था।

पीएम मोदी ने अंतिम दिन सदन को किया सम्बोधित, कहा हमारे कार्यकाल में पास हुए 203 बिल

डिंपल उम्र में अखिलेश यादव से लगभग चार साल छोटी हैं, किन्तु इन दोनों की केमिस्ट्री देखकर आयु का ये फासला नजर नहीं आता। दूसरी प्रेम कहानियों की तरह इनकी प्रेम कहानी में भी कई अड़चनें आईं किन्तु इन दोनों ने उसे सुलझा लिया। अखिलेश अपनी निजी जिंदगी में डिंपल की बहुत इज्जत करते हैं, यही कारण है कि कई बार उनके मुंह से ये सुना गया है कि शादी के बाद मेरी किस्मत खुल गई। 19 साल की इस शादी में इनके तीन बच्चे अदिति, टीना और अर्जुन हैं।

खबरें और भी:-

AMU में फिर लगे देशद्रोही नारे, 14 छात्रों पर राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज

AAP की महारैली में जुटा विपक्ष, सिसोदिया बोले- देश को बचाने के लिए एक हो चुकी तमाम पार्टियां

संसद में पीएम मोदी का चुनाव से पहले अंतिम भाषण, सरकार की उपलब्धियों का किया बखान