ब्रिटिश एडवेंचर टूरिस्ट से लूटपाट और छेड़छाड़
ब्रिटिश एडवेंचर टूरिस्ट से लूटपाट और छेड़छाड़
Share:

भारत एक प्राकृतिक सम्पदा से परिपूर्ण देश है साथ ही भारत का जनजीवन भी काफी रोचक है. भारत के त्यौहारों और यहाँ के वातावरण का लुफ्त उठाने के लिए विदेशी पर्यटक भी काफी मात्रा में आते है. इन प्रयटकों को भारत में भाषा की परेशानी तो उठानी पड़ती है लेकिन उनके साथ भारत में लूटपाट और दुर्व्यवहार की घटनाये भी कुछ अनैतिक लोगों द्वारा की जाती है. मंगलवार को दो इंग्लैंड के टूरिज्म दम्पति से पटना के मोकामा घाट पर लूटपाट की कोशिश की गयी, दोनों दम्पति ने नदी में कूदकर अपनी जान बचाई और पुलिस के पास पहुंचे.

उल्लेखनीय है कि एडवेंचर टूरिज्म के लिए भारत आये प्रेमी जोड़े दम्पति गंगा नदी में रबर की नाव से हरिद्वार से कोलकाता जा रहे थे, लेकिन रास्ता भटक जाने के कारण यह लोग राजधानी पटना के मोकामा घाट पहुंच गए. मोकामा घाट पर फोटोग्राफी के दौरान कुछ लोग इनके साथ फोटो खींचने लगे और फिर बाद में इनसे लूटपाट की कोशिश की, दम्पति द्वारा विरोध करने पर महिला पर्यटकों के साथ छेड़खानी करने लगे. किसी तरह यह पर्यटक जान बचाकर नदी में कूदे.

बता दे कि यह प्रयटक भागकर एक गांव में पहुंचे लेकिन उनकी इंग्लिश भाषा को गांव में कोई समझ नहीं पाया. किसी तरह गांव के लोगों ने इन्हे पुलिस के पास पहुंचाया, पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को जल्द पकड़ने की बात कही है.

ताज़ महल को कोई गोद नहीं लेना चाहता

अरबों रूपए में तैयार हो रहा चीन का ये थीम पार्क

प्रियंका चोपड़ा का खूबसूरत असमी लुक, असम टूरिज्म ने शुरू किया कैम्पेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -