लम्बे बालों की चाहत है तो अपनाएं ये टिप्स और न करें गलतियां

लम्बे बालों की चाहत है तो अपनाएं ये टिप्स और न करें गलतियां

आज की लाइफ में लम्बे बालों का चलन है. चाहे वो लड़का है या फिर लड़की. लड़के अपने बालों पर उतना ध्यान नहीं देते हैं जितना की लड़कियां देती हैं. लड़कियां अपने बालों को लंबा करने के लिए कई तरीके आजमाती हैं. अगर लम्बे बालों की चाहत आपको भी है तो आपको कुछ जरुरी करने होंगे. देखा गया हैं कि लड़कियां कुछ गलतियां कर बैठती है जिसकी वजह से बालों की ग्रोथ नहीं हो पाती हैं. तो आज हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं.  

बालों में कंघी करें
कंघी करने से स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन ठीक तरह से होता है. बालों में कंघी करना उतना ही जरूरी है, जितना की तेल से मसाज. लेकिन इसके लिए सही कंघी का इस्तेमाल करना भी बेहद जरूरी है. सोने से पहले कंघी जरूर करें. इससे जड़े मजबूत होती हैं और बाल भी जल्दी लंबे होते हैं.

कंडीशनिंग
बालों को कंडीशन करना बेहद जरूरी होता है, क्योंकि इससे बाल डैमेज होने से बच जाते हैं. साथ ही बाल हेल्दी भी बनते हैं. आपने अक्सर देखा होगा कि बालों की जड़ों के मुकाबले नीचे के बाल ज्यादा रूखे और बेजान होते हैं. इसका मुख्य कारण यह कि बालों के निचले हिस्से को ठीक तरह से पोषण नहीं मिल पाता है.

गर्म तेल
हेल्दी बालों के लिए हफ्ते में एक बार गर्म तेल से मसाज करना बहुत जरूरी होता है. बालों में गर्म तेल से मसाज करना वालों के लिए सबसे बेहतरीन औप्शन है. तेल की मसाज करने से झड़ते बालों की समस्या से भी राहत मिलती है. अगर आप अपने बालों को जल्दी लंबा बनाना चाहती हैं तो बेहतर होगा कि बालों में नारियल या जैतुन से तेल की मसाज करें.

ट्रिमिंग
प्रदूषण और सूरज की किरणों से बाल डैमेज हो जाते हैं, इसलिए ट्रिम कराते रहना चाहिए. अगर आप लंबे बाल चाहती हैं तो कम से कम 8 से 10 हफ्तों के बाद ट्रिमिंग जरूर कराएं. ट्रिमिंग कराने से बाल जल्दी बढ़ते हैं.ट्रिम कराने से स्प्लिट एंड्स कट जाते हैं और बाल बढ़ने लगते हैं.

बालों में मेहंदी लगाते समय करती हैं ये गलतियां तो नहीं मिलेगा अच्छा परिणाम

खाने के साथ चेहरे पर भी लगा सकते हैं सिंघाड़ा, जानें इसके फायदे

आप ही बनाते हैं अपने बालों को कमज़ोर, जानें उन गलतियों को