बस अपने शरीर पर कोरोना की दवा टेस्ट करवाइए और लाखों रुपए ले जाइए
बस अपने शरीर पर कोरोना की दवा टेस्ट करवाइए और लाखों रुपए ले जाइए
Share:

लंदन: लंदन के व्हाइटचैपल में स्थित वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस की वैक्सीन यानी टीका तैयार करने के लिए 24 लोगों को बुलाया है। वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि जो इस एक्सपेरिमेंट में आकर टीके का टेस्ट अपने ऊपर कराएगा उसे वे 3500 पाउंड यानी 339,228 रुपये देंगे। किन्तु इसके लिए आपको पहले कोरोना वायरस से ग्रसित होना पड़ेगा। डेली मेल अखबार के मुताबिक, लंदन के व्हाइटचैपल स्थित द क्वीन मेरी बायोएंटरप्राइजेज इनोवेशन सेंटर के वैज्ञानिक अपने इस एक्सपेरिमेंट के लिए 24 लोगों की भर्ती कर रहे हैं। 

इन 24 लोगों पर कोरोनावायरस की वैक्सीन यानी टीके का परीक्षण किया जाएगा। जिस वैक्सीन की टेस्टिंग इन 24 लोगों पर की जाएगी, उसमें सार्स बीमारी की दवा भी मिली है। किन्तु खास बात ये है कि इस परीक्षण में शामिल होने के फ़ौरन बाद आपके शरीर में कोरोनावायरस का कमजोर स्ट्रेन डाला जाएगा। इसके बाद उसके बढ़ने का इंतजार किया जाएगा और फिर जाकर वैक्सीन दिया जाएगा। 

इस टेस्टिंग के दौरान एचवीवो कंपनी द्वारा तैयार की गई दवा का इस्तेमाल किया जाएगा। परीक्षण के लिए बुलाए गए 24 लोगों को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन कर दिया जाएगा।  इन दो सप्ताह में वैज्ञानिक यह देखेंगे कि इन 24 लोगों पर दवा का क्या असर हो रहा है? यह कोरोनावायरस पर असर कर रहा है कि नहीं। 

कोरोनावायरस : चीन ने किया चौकाने वाला दावा, 1 लाख के पार पहुंची सक्रमिंत लोगो संख्या

इंसानी त्वचा से बना एल्बम आया सामने, तस्वीरों में दिखा हिटलर का खौफनाक मंजर

कोरोना की दहशत, इटली से आ रहे जहाज की मलेशिया और थाईलैंड में एंट्री बैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -