"श्रीमती उमा भारती" संबोधन पर सदन में गूंजे ठहाके
Share:

नई दिल्‍ली : वैसे तो लोकसभा मानसून सत्र के दौरान माहौल बहुत गंभीर बना हुआ है. पक्ष और विपक्ष दोनों ही अपने रुख पर अड़े है, लेकिन आज मॉनसून सत्र के अंतिम दिन गुरुवार को लोकसभा में एक समय ऐसा आया जब सदन में हंसी मजाक का माहौल हो गया. वो हुआ यूँ कि लोकसभा अध्यक्षा सुमित्रा महाजन ने उमा भारती को ‘श्रीमती’ कहकर संबोधित किया जिस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 'उन्होंने विवाह नहीं किया है और न ही इसकी संभावना है.'

लोकसभा अध्यक्षा ने जल संसाधन, नदी विकास और गंगा जीर्णोद्धार मंत्रालय से संबंधित स्थायी समिति का प्रतिवेदन सदन में पेश करने के लिए मंत्री को ‘श्रीमती उमा भारती’ कहकर बुलाया. इस पर उमा भारती ने तुरंत खड़े होकर कहा कि "अध्यक्ष जी मेरा विवाह नहीं हुआ है."

इस पर अध्यक्षा ने अपनी भूल पर हंसते हुए उनसे इसके लिए माफी मांगी. जिस पर उमा भरती ने भी ने भी हंसते हुए कहा कि "मेरा विवाह नहीं हुआ है और न ही अब होने की संभावना है क्योंकि मैंने सन्यास ले लिया है." उनकी इस बात सुनकर पूरा सदन हसने लगा और कुछ देर के लिए माहौल तनाव मुक्त हो गया. गौरतलब है कि आज भी भारी हंगामे के कारण सदन की कार्रवाई नहीं चल सकी, जिसके विरोध में NDA के सभी सांसदों ने विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक पैदल मार्च निकाला.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -