लोकायुक्त ने की रिटायर्ड अधिकारी आनन्द जैन पर कार्रवाई
लोकायुक्त ने की रिटायर्ड अधिकारी आनन्द जैन पर कार्रवाई
Share:

इंदौर। लोकायुक्त ने अपर कलेक्टर के पद से सेवानिवृत्त हुए एक अधिकारी आनंद जैन के घर पर छापा मारकर जांच की। इस दौरान आनन्द जैन के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति को लेकर, जांच की गई। लोकायुक्त का दल जब आनन्द जैन के रेडियो काॅलोनी क्षेत्र के निवास और विवेकानन्द काॅलोनी स्थित मकान पर कार्रवाई करने पहुंचा तो परिजन, दल को देखकर हक्के - बक्के रह गए। दल ने आनन्द जैन के यहां मौजूद दस्तावेजों की जांच की।

इस दौरान बड़े पैमाने पर संपत्ती संबंधी जानकारी मिली। आनछ जैन के रेडियो काॅलोनी और विवेकानन्द काॅलोनी स्थित आवास से जो दस्तावेज मिले हैं उसके अनुसार आनन्द जैन के पास करीब 4 लाख रूपए की नकदी होने की जानकारी मिली तो दूसरी ओर लाखों रूपए मूल्य की ज्वेलरी भी मिली है। आनन्द जैन का उज्जैन में बहुमूल्य प्लाॅट है। जो जानकारी मिली है उसके अनुसार आनन्द जैन के बैंक में तीन लाॅकर और 18 बैंक खाते हैं।

हालांकि इन लाॅकर्स को अभी नहीं खोला गया है। मगर इनमें बड़े पैमाने पर संपत्ती होने की संभावना है। क्रिसमस के अवकाश के बाद ये लाॅकर खोले जा सकते हैं। हालांकि आनन्द जैन का कहना है कि उनके विरूद्ध किसी ने झूठी शिकायत की है। आनन्द जैन कुछ समय पूर्व ही सेवानिवृत्त हुए हैं। आनन्द जैन की दो बेटियां हैं जिसमें से एक भोपाल स्थित साइबर सेल में डीएसपी के पद पर कार्यरत है तो दूसरी बेटी अमेरिका में नौकरी करती है।

चारा घोटाला : लालू यादव दोषी करार, 3 जनवरी को होगा सजा का ऐलान

मनी लाॅन्ड्रिंग को लेकर कारोबारी गगन धवन पर ईडी की कार्रवाई

2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले पर हुए निर्णय ने बदली राजनीति - खुला भाजपा का विकल्प

जज मांग रहे थे केस खत्म करने के रूपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -