आज भी हंगामे की भेंट चढ़ा 'अविश्वास प्रस्ताव'
आज भी हंगामे की भेंट चढ़ा 'अविश्वास प्रस्ताव'
Share:

लोकसभा में बजट सत्र का आखरी दिन शुक्रवार को है लेकिन गुरुवार को भी संसद की कार्यवाही पूरी तरह से ठप्प रही. विपक्ष व अन्य दलों के हंगामे की वहज से आज के दिन की कार्यवाही भी स्थगित करनी पड़ी. हंगामे के कारण विपक्षी सांसदों द्वारा दिए गए अविश्वास प्रस्ताव के नोटिसों पर गुरुवार को भी चर्चा शुरू नहीं हो सकी. जहाँ सत्ता पक्ष ने इसका ठीकड़ा कांग्रेस के ऊपर फोड़ा है वहीं कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि विपक्ष चर्चा चाहता है.

उन्होंने संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार के बयान का जिक्र करते हुए कहा, 'हम चर्चा करना चाहते थे, ऐसा मत कहिए कि कांग्रेस चर्चा करना नहीं चाहती.' विपक्ष के अन्य नेताओं ने खड़गे का समर्थन करते हुए कहा कि वे चर्चा में भाग लेना चाहते हैं. जबकि अनंत कुमार ने कांग्रेस को दोषी ठहराते हुए कहा, "यदि सदन में कामकाज नहीं हो रहा है. तो इसके लिए कांग्रेस, सोनिया गांधी व राहुल जिम्मेदार हैं.'

उन्होंने कहा, 'हम 23 दिनों का वेतन नहीं ले रहे है. यह जनसेवा है और यह जनता का पैसा है.' बता दे कि अनंत कुमार के बयान के वक्त कांग्रेस पक्ष के लोगों ने खूब हंगामा किया जिसके बाद स्पीकर सुमित्रा महाजन ने सदन को एक और दिन के लिए स्थगित कर दिया. इस प्रकार सत्ताधारी भाजपा के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव आज भी हंगामे की भेंट चढ़ गया.

 

क्यों चर्चा का विषय बनी अमरिंदर -जाखड़ की हैलीकाप्टर वार्ता ?

रामनवमी जुलुस को लेकर स्पीकर का बड़ा खुलासा

अनंत कुमार के तनख्वाह वाले बयान पर सुब्रमण्यम स्वामी का करारा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -