Lok Sabha Election Results :देशभर में 242 सीटों पर आगे है BJP, अमेठी में 2000 वोटों से पिछड़े राहुल गांधी

May 23 2019 09:23 AM
Lok Sabha Election Results :देशभर में 242 सीटों पर आगे है BJP, अमेठी में 2000 वोटों से पिछड़े राहुल गांधी

इस बार सात चरणों में हुए लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना जारी है. वहीं आप देख सकते हैं अभी तक आए 406 सीटों के रुझानों में 242 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है, जबकि 101 पर कांग्रेस को बढ़त है. वहीं 76 सीटों पर अन्‍य आगे चल रहे हैैं. इसी के साथ शुरुआती रुझानों से ही बीजेपी देशभर में बढ़त बनाए हुए है, जबकि कांग्रेस पीछे चल रही है. वहीं इन सभी के बीच बड़ी बात यह है कि सुबह 9 बजे तक के रुझानों में अमेठी सीट पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी 2000 वोटों से पीछे चल रहे हैं.

जी हाँ, आप देख सकते हैं स्‍मृति ईरानी यहां उनसे आगे चल रहीं. वहीं इससे पहले सुबह 8.45 तक के आए रुझानों में अमेठी सीट पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी 19 वोटों से पीछे थे और सुबह 9 बजे तक के रुझान इस प्रकार रहे थे. BJP- 222 Congress- 95 Others- 60 वहीं वाराणसी सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगे चल रहे हैं और लखनऊ से बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता राजनाथ सिंह आगे चले रहे हैं, जबकि भोपाल से साध्‍वी प्रज्ञा आगे चल रही हैं. इसी के साथ गुजरात के गांधी नगर से भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह आगे चल रहे हैं और रायबरेली सीट पर सोनिया गांधी ने बढ़त बना ली थी.

वहीं सुबह आठ बजे से देशभर के मतगणना केद्रों पर मतगणना शुरू हुई. कहा जा रहा है कि ईवीएम-वीवीपीएटी पर्चियों के मिलान की वजह से रिजल्‍ट की घोषणा में कुछ घंटों की देरी हो सकती है. इसी के साथ लोकसभा चुनाव में पहली बार ईवीएम के मतों का सत्यापन करने के लिये वीवीपीएटी की पर्चियों से मिलान किये जाने के कारण चुनाव परिणाम घोषित होने में थोड़ा विलंब होने की आशंका से चुनाव आयोग ने इंकार नहीं किया. आप सभी को पता ही होगा कि उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में किसी एक विधानसभा क्षेत्र के किन्हीं पांच मतदान केन्द्रों की वीवीपीएटी मशीनों की पर्चियों का मिलान ईवीएम के मतों से किया जायेगा.

लोकसभा रिजल्ट्स: बेगूसराय में कन्हैया कुमार हुए पीछे, राजस्थान में पिछड़े गहलोत के बेटे

Gujarat Maharashtra Election Results : 25 हजार वोटों से आगे निकले अमित शाह

झालावाड़ से बीजेपी के दुष्यंत सिंह बनाये हुए हैं बढ़त