झालावाड़ से बीजेपी के दुष्यंत सिंह बनाये हुए हैं बढ़त
झालावाड़ से बीजेपी के दुष्यंत सिंह बनाये हुए हैं बढ़त
Share:

जयपुर : राजस्थान में भले ही इस समय कांग्रेस की सरकार है, लेकिन Exit Poll के रुझान इस पार्टी के लिए खतरे का संकेत दे रहे हैं. चुनावी नतीजों की गणना शुरू हो चुकी है. लोकसभा चुनाव-2019 के लिए राजस्‍थान सहित देशभर में वोटों की गिनती शुरू हो गई है. वहीं राजस्‍थान के झालावाड़ से बीजेपी के दुष्‍यंत सिंह, बाड़मेर से कैलाश चौधरी और उदयपुर से इसी पार्टी के अर्जुन लाल मीणा बढ़त बनाए हैं.

दुष्‍यंत सिंह पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे के पुत्र हैं. लोकसभा चुनाव-2014 (Lok Sabha Election 2019) में मरुस्‍थली प्रदेश राजस्‍थान के लोगों ने नरेंद्र मोदी और उनकी बीजेपी को एकतरफा समर्थन दिया था. राज्‍य की सभी 25 सीटों पर कमल का फूल खिला था. हालांकि बीते पांच साल में स्थिति बदल चुकी है. राजस्‍थान में अब अशोक गहलोत के नेतृत्‍व में कांग्रेस सरकार सत्ता पर काबिज है. पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मुंह की खानी पड़ी थी. 

चुनावी नतीजों में यह देखना दिलचस्‍प होगा कि 2019 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में क्या बीजेपी अपना 2014 की तरह का प्रदर्शन दोहराने में सफल रहेगी या कांग्रेस के लिए खुशी देने वाली खबर मिलेगी. राज्‍य की जयपुर ग्रामीण सीट के मुकाबले पर काफी लोगों की नजर टिकी है. यहां खेल से जुड़ी दो शख्सियतें आमने-सामने हैं. ओलिंपिक में देश के लिए रजत पदक विजेता और मोदी सरकार के खेल मंत्री राज्‍यवर्धन राठौड़ (Rajyavardhan Singh Rathore) का मुकाबला पूर्व जैवलिन थ्रोअर व कांग्रेस उम्‍मीदवार कृष्‍णा पूनिया (krishna poonia) से है.

जीत की आस लेकर बाबा की दर पर पहुंचीं जया प्रदा

Uttar Pradesh Election Results: बनारस से मोदी आगे, अमेठी से राहुल गांधी पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -