लोकसभा में राष्ट्रीय डोपिंग रोधी विधेयक पर आज होगी चर्चा
लोकसभा में राष्ट्रीय डोपिंग रोधी विधेयक पर आज होगी चर्चा
Share:

नई दिल्ली:  लोकसभा (लोकसभा)  में आज राष्ट्रीय डोपिंग रोधी विधेयक, 2021 पर चर्चा होनी है। लोकसभा में नियम 193 के तहत भारत  में खेलों को बढ़ावा देने की आवश्यकता और सरकार द्वारा की गई कार्रवाइयों पर भी चर्चा होनी है।

अनुराग सिंह ठाकुर, खेल मंत्री, "खेलों में एंटी-डोपिंग गतिविधियों को विनियमित करने के लिए राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी की स्थापना के लिए और खेल में डोपिंग के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन को प्रभावी बनाने और इस तरह के अन्य दायित्वों और प्रतिबद्धताओं के अनुपालन के लिए कानून पेश करेंगे। 

31 मार्च को, कांग्रेस सदस्य गौरव गोगोई ने भारत में खेलों को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता और नियम 193 के तहत इस दिशा में केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर जोर दिया।

सदन "नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) में अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के लिए आरक्षण और रोजगार के मुद्दे पर केंद्र द्वारा की गई कार्रवाई पर एससीएसटी समिति सुनवाई करेगा।

ऊर्जा स्थायी समिति की रिपोर्ट भी पेश की जाएगी। नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय की अनुदान मांगों (2021-22) और बिजली मंत्रालय की अनुदान मांगों (2021-22) पर समिति की छठी लोकसभा रिपोर्ट में निहित सिफारिशों/टिप्पणियों पर केंद्र की प्रतिक्रिया भी प्रस्तुत की जाएगी ।

कोविड-19 अपडेट: भारत में 18,313 नए मामले सामने आए, 57 लोगों की मौत

2025 में भारत में होगा महिला क्रिकेट विश्व कप, ICC ने किया ऐलान

कम होगी ED की ताकत ? PMLA कानून पर आज सुप्रीम कोर्ट दे सकता है फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -