बूंदी में धूमधाम से मनाया गया लोहड़ी पर्व
बूंदी में धूमधाम से मनाया गया लोहड़ी पर्व
Share:

बूंदी : पंजाबियों के साल के पहले त्यौहार के रूप में मनाया जाने वाला लोहड़ी का पर्व आज सभी जगह बड़ी धूमधाम से मनाया गया. पंजाबी ढोल पर लोग नाचते-थिरकते दिखे. कई जगह प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई और सभी ने एक दूसरे को त्यौहार की बधाइयां दी. वहीँ बूंदी की संस्कृति संस्था की जूनियर विंग की ओर से खोजा गेट स्थित वैष्णो देवी मंदिर में भी लोहड़ी का त्यौहार बड़ी धूम-धाम से मनाया गया.

इस संस्था की अध्यक्ष शालिनी विजय ने जानकारी देते हुए बताया कि, इस त्यौहार को मानाने के लिए सभी महिलाये पारम्परिक परिधान में आई. सभी ने पंजाबी ढोल पर खूब ठुमके भी लगाए. वहीँ पंजाबियों का प्रसिद्ध नृत्य गिद्दा भी किया गया. इस अवसर पर बेस्ट लोहड़ी ड्रेस प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. संस्था की ओर से जीतने वाली प्रतिभागी को पुरुस्कार भी दिया गया.

इस अवसर पर बूंदी शहर की एक्सपर्ट ब्यूटीशियन उर्मी सोलंकी को विशेष अतिथि के तौर पर बुलाया गया. उर्मी ने महिलाओ के लिए कार्यशाला का आयोजन किया जिसमे उन्होंने कई तरह की हेयर स्टाइल के गुर महिलाओं को सिखाये. कार्यक्रम का समापन लोहड़ी जलाकर और रेवड़ी-मूंगफली का प्रसाद वितरित कर किया गया. इस कार्यक्रम के दौरान सीमा भाटिया, संगीता अजमानी, मनजीत कौर, शालिनी अरोड़ा सहित वहां मौजूद सभी महिलाओं का स्वागत भी किया गया.

मकर संक्रांति की यादें शेयर करते नजर आए ये सेलेब्स

इस तरह से मनायी गई मकर सक्रांति होती है बहुत फलदायी

हर राज्य में मकर संक्रांति मनायी जाती है अलग-अलग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -