छत्तीसगढ़ में टिड्डियां मचा रही कोहराम, किसान की हो रही हालत खराब
छत्तीसगढ़ में टिड्डियां मचा रही कोहराम, किसान की हो रही हालत खराब
Share:

भारत में तेजी से हो रही कोरोना जांच हो रही है. वही, छत्तीसगढ़ में टिड्डियों का कहर तेजी से बढ़ रहा है. यूपी समेत कई राज्यों में टिड्डियों ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं. मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से वापस लौटा टिड्डी दल राज्य के सिवनी जिले में दो दिन रहने के बाद मंडला जिले के नैनपुर क्षेत्र में पहुंच गया है. हालांकि, दोपहर तक टिड्डी दल जिले के धनौरा, घंसौर ब्लॉक के गावों में रहा. रविवार शाम टिड्डी दल कुडारी से धूमा क्षेत्र के जंगल में पहुंचा. रात भर धूमा क्षेत्र के जंगल में रहा.

69000 शिक्षक भर्ती मामला: 11 गिरफ्तार, STF को मिली जांच की जिम्मेदारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस बीच सोमवार सुबह टिड्डियों को भगाने के लिए कृषि व राजस्व विभाग ने अभियान चलाया. दमकल ने कीटनाशक का छिड़काव किया. इसके अलावा ढोल बाजाए, सायरन व तालियां बजाकर टिड्डी दल को भगाया. कुछ क्षेत्रों में धुआं भी किया गया.कृषि उपसंचालक एसके धुर्वे ने बताया कि सोमवार सुबह 11 बजे तक चले टिड्डी भगाओ ऑपरेशन के बाद टिड्डी दल धूमा से जबलपुर सीमा की ओर गया. दोपहर में घंसौर क्षेत्र से होते हुए मंडला जिले के नैनपुर क्षेत्र में पहुंच गया है.

भारत-चीन में तनाव कम होने के संकेत, लद्दाख में पीछे हट रही दोनों देशों की सेना

इसके अलावा दो दिनों तक जिले के विभिन्न स्थानों पर रहने पर टिड्डी दल ने कई पेड़ों के पत्ते चट कर दिए हैं. उधर, टिड्डियों के एक दल ने सागर जिले के शाहगढ़ क्षेत्र के गांवों में धावा बोल दिया. कृषि विभाग की सलाह पर ग्रामीणों ने थाली, तसला, ढोल बजाकर टिड्डी दल को खदेड़ दिया. यह दल छतरपुर जिले के बड़ा मलहरा की ओर चला गया.

पटियाला हाउस कोर्ट में निलंबित DSP दविंदर सिंह ने दाखिल की जमानत याचिका

भारत-ऑस्ट्रेलिया ने किया रक्षा समझौता, चीन बोला- ये हमें घेरने की कोशिश

कोरोना से लड़ते हुए अंबेडकरनगर के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने तोड़ा दम, PGI में चल रहा था इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -