एमपी के इन तीन जिलों में शुरू हो सकता है निर्माण कार्य

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना कहर बरपा रहा है. वहीं,  प्रदेश में 17 मई के बाद लॉकडाउन-4.0 का स्वरूप पहले तीन लॉकडाउन से अलग रहेगा. इस दौरान इंदौर, उज्जैन और भोपाल के गैर संक्रमित क्षेत्रों में निर्माण कार्यों की शुरुआत करने की अनुमति दी जा सकती है. ग्रीन जोन में छोटे बाजार खोलने के साथ सीमित मात्रा में लोक परिवहन भी शुरू किया जा सकता है.

हालांकि, ऑरेंज जोन में भी आर्थिक गतिविधियों को और बढ़ाया जाएगा. मुख्यमंत्री शुक्रवार को कलेक्टरों द्वारा भेजे गए फीडबैक को देखने के बाद केंद्र सरकार को राज्य की ओर से भेजे जाने वाले सुझाव को अंतिम रूप देंगे. कुछ कलेक्टरों ने लॉकडाउन को बढ़ाए जाने का सुझाव शासन को भेजे है. उनका मानना है कि एकदम छूट देने की जगह धीरे-धीरे रियायत दी जाए.

बता दें की जनप्रतिनिधियों का सुझाव है कि छूट का दायरा भी बढ़ाया जाना चाहिए. निर्माण कार्य बंद पड़े हुए हैं. इस वजह से मजदूरों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है. ये भी बताया जा रहा है कि सरकार भी ग्रीन जोन में ज्यादा से ज्यादा छूट देने के पक्ष में है, क्योंकि यहां कोरोना संक्रमण की स्थिति नहीं है. आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए जरूरी है कि स्थितियां सामान्य हों . इधर, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने सरकार से मांग की है कि इंदौर, उज्जैन, भोपाल और जबलपुर में शराब दुकानें फिलहाल नहीं खोली जाएं. जिला आपदा प्रबंधन समूहों के सुझावों को देखने के बाद रिपोर्ट को अंतिम रूप देंगे. इसके बाद इसे केंद्र सरकार को भेजा जाएगा.

आंध्र में फिर मजदूरों पर टूटा काल, हाई टेंशन पोल की चपेट में आया ट्रैक्टर, 9 की मौत

योगी सरकार का बड़ा फैसला, विदेश से लौटे भारतीयों के लिए चलाएंगे बस और टैक्सी

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने जारी किया नया शेड्यूल, ऐसे होगी परीक्षाओं की शुरुआत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -