योगी सरकार का बड़ा फैसला, विदेश से लौटे भारतीयों के लिए चलाएंगे बस और टैक्सी
योगी सरकार का बड़ा फैसला, विदेश से लौटे भारतीयों के लिए चलाएंगे बस और टैक्सी
Share:

लखनऊ: वन्दे भारत मिशन के अंतर्गत केंद्र सरकार विदेश में फंसे भारतीयों को वापस ला रही है ताकि वे कोरोना संक्रमण से बच सकें. अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैसला लिया है कि उत्तर प्रदेश के जो यात्री विदेश से आएंगे, उनके लिए यूपी रोडवेज़ की तरफ  से विशेष बसों का इंतज़ाम किया जाएगा. ये बसें दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद से चलाई जाएंगी.

आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश परिवहन निगम की तरफ से जो बसें, टैक्सी चलाई जाएंगी उनके लिए बहुत ऊंचे दाम में किराया वसूला जाएगा. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 250 किमी. की रेंज के लिए यदि  किसी को टैक्सी लेनी होगी, तो उसे 10 हजार रुपये देने होंगे. इसके साथ ही अतिरिक्त किमी. पर चालीस रुपये अतिरिक्त वसूला जाएगा.

आपको बता दें कि सरकार ने बसों में अभी सिर्फ 26 यात्रियों को बैठने की अनुमति दी है, क्योंकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा. मुसाफिरों की सहूलियत के लिए गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर की 15 बसों को इस काम में लिए लगाया गया है. गौरतलब है कि वंदे भारत अभियान के तहत भारत सरकार विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने में लगी हुई है. विभिन्न देशों से भारतीयों को दिल्ली लाया जा रहा है, किन्तु यहां से उनके घर तक पहुंचाने का बंदोबस्त संबंधित राज्य सरकारों को करना होगा.

कोरोना को लेकर चीन पर भड़का ऑस्ट्रेलिया, की अंतर्राष्ट्रीय जांच की मांग

भगोड़े माल्या का सरकार को बड़ा ऑफर, बैंकों का चुकाना चाहता है सारा पैसा...

तीन महीने तक आपको अधिक मिलेगी सैलरी ! सरकार ने की है यह घोषणा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -