क्या गुरुग्राम और फरीदाबाद में लगेगा लॉकडाउन ? बेकाबू हो रहा कोरोना
क्या गुरुग्राम और फरीदाबाद में लगेगा लॉकडाउन ? बेकाबू हो रहा कोरोना
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस की महामारी का कहर जारी है. कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, वहीं मृतकों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. अस्पतालों से बेड और ऑक्सीजन की कमी की खबरें आ रही हैं. हालात दिन ब दिन बदतर होते जा रहे हैं. ऐसे में कई जगह लॉकडाउन तो कई जगह लॉकडाउन जैसी सख्त बंदिशें लगाई जा रहीं हैं. अब देश की राजधानी दिल्ली से लगे हरियाणा के गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी लॉकडाउन लग सकता है.

हरियाणा के मुख्य सचिव ने दिल्ली-NCR के दो शहरों गुरुग्राम और फरीदाबाद में लॉकडाउन लगाने का प्रस्ताव सरकार को दिया है. मुख्य सचिव विजय वर्धन ने सरकार को दिए प्रस्ताव में कहा है कि 22 अप्रैल को पूरे राज्य में कोविड-19 के कुल 9742 मामले सामने आए थे. इनमें से 3553 मामले अकेले गुरुग्राम से थे. यह प्रदेश में सामने आए कोरोना के कुल नए मामलों का 36.47 प्रतिशत है.

मुख्य सचिव विजय वर्धन ने कहा है कि फरीदाबाद में भी विगत चार सप्ताह से सामने आ रहे कोरोना के नए मामलों और सक्रीय मामलों का ट्रेंड भी चिंताजनक है. उन्होंने कहा है कि तथ्यों के आधार पर यह प्रस्ताव दिया जा रहा है कि गुरुग्राम और फरीदाबाद, दोनों शहरों में एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाया जा सकता है. इससे कोरोना इंफेक्शन की रफ्तार धीमी करने में सहायता मिलेगी.

सरकार के क्रेडिट-चालित प्रोत्साहन के बीच धीमा हुआ क्रेडिट का विकास

अप्रैल-फरवरी वित्त वर्ष 20-21 के दौरान भारत का प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद निर्यात रहा इतने प्रतिशत

कोरोना की दूसरी लहार ऑटो की मांग पर पड़ रहा प्रभाव: भारत रेटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -