चंडीगढ़ में एक सप्ताह के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, रहेंगी ये बंदिशें
चंडीगढ़ में एक सप्ताह के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, रहेंगी ये बंदिशें
Share:

चंडीगढ़: चंडीगढ़ प्रशासन ने मिनी लॉकडाउन को एक सप्ताह और बढ़ा दिया। पंजाब और हरियाणा में लॉकडाउन की सख्तियों को राज्य की सरकारों ने बढ़ा दिया है, इसलिए चंडीगढ़ में भी लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। इस पर निर्णय लेने के लिए चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने सोमवार को ट्राइसिटी के अधिकारियों की मीटिंग ली। 

पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने चंडीगढ़, पंचकूला और मोहाली में एक समान रणनीति बनाने के निर्देश दे रखे हैं। पंचकूला में 24 मई तक वर्तमान में लागू पाबंदियों को बढ़ा दिया गया है, जबकि मोहाली में 31 मई तक मौजूदा सख्तियों को लागू किया गया है। ऐसे में चंडीगढ़ में भी मौजूदा में लागू सख्तियों का एक हफ्ता और बढ़ना लगभग पक्का था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रशासन दुकानों पर ऑड-ईवन सिस्टम आरंभ कर सकता है, ताकि अन्य दुकानें भी इस व्यवस्था के तहत खुल सकें। 

अभी फिलहाल जरुरी वस्तुओं की दुकानों को ही खोलने की छूट दी गई है, जिसमें करियाना, दूध, सब्जी-फल, मीट, पशुओं का चारा, मोबाइल रिपेयर और ऑप्टिकल्स की दुकानें शामिल हैं। इसके साथ ही केमिस्ट की दुकानें, एटीएम, दवाइयां, फॉर्मास्यूटिकल व उसके उपकरणाें की दुकानें भी खुली हैं, जबकि बाकी तमाम गैर-अनिवार्य दुकानें बंद हैं।

चौथी तिमाही के शुद्ध लाभ में 54 फीसदी की वृद्धि दर्ज करने के बाद कोलगेट-पामोलिव के शेयर में हुई बढ़ोतरी

WPI मुद्रास्फीति अप्रैल में 10.49 प्रतिशत अंकों की दी गई छूट

एनईएफटी सेवा 23 मई को 14 घंटे के लिए नहीं होगी उपलब्ध: आरबीआई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -