बढ़ते कोरोना मामलों के बीच इस राज्य में लगा लॉकडाउन, देखें नई गाइडलाइन
बढ़ते कोरोना मामलों के बीच इस राज्य में लगा लॉकडाउन, देखें नई गाइडलाइन
Share:

जयपुर: देश के कई राज्यों में अब भी कोरोनावायरस महामारी का संकट खत्म नहीं हुआ है बल्कि हर दिन मामलों के आंकड़ों में तेजी देखने के लिए मिल रही है। वहीं कई राज्य ऐसे हैं जहाँ इस महामारी की तीसरी लहर का खतरा लगातार बना हुआ है। अब इसी क्रम में राजस्थान ने कड़ा कदम उठाया है। बीते दिनों से यहाँ कोरोना की रफ़्तार बढ़ गई है और इसी वजह से अब राज्य सरकार ने 1 दिसंबर से 31 दिसंबर तक कंटेनमेंट जोन में एक बार फिर से लॉकडाउन लगा दिया है।

जी हाँ, इसी के साथ राज्य के 12 जिलों कोटा, जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, नागौर, पाली, टोंक, सीकर और गंगानगर में अब रात्रि कर्फ्यू भी लागू किया गया है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि इन सभी जिलों में अब कल से रात्रि 8 बजे लेकर सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। हाल ही में अपने द्वारा जारी किये गए निर्देश में राज्य सरकार ने कहा है कि, 'अब कंटेनमेंट जोन और नाइट कर्फ्यू के दौरान केवल आवश्यक सेवा से जुड़े लोगों को ही आने जाने की अनुमति होगी।'

इसी के साथ यह भी कहा गया है कि जरूरी सेवाओं की दुकानों के अलावा बाजार भी बंद रहेंगे। जी दरअसल यहाँ अशोक गहलोत सरकार ने राज्य में स्कूल-कॉलेज और सभी एजूकेशनल इंस्टीट्यूट को 31 दिसंबर तक बंद रखने के लिए भी कहा है। भीड़ भाड़ वाले सभी सार्वजनिक स्थानों को बंद करने के लिए कहा जा चुका है। बताया जा रहा है अब राज्य में 31 दिसंबर तक किसी भी तरह का बड़ा आयोजन नहीं होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -