मई में Lockdown 4.0 रहा टॉप सर्च ट्रेंड
मई में Lockdown 4.0 रहा टॉप सर्च ट्रेंड
Share:

मई 2020 में भारत में लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) गूगल सर्च में टॉप ट्रेंड पर रहा। मई महीने में “coronavirus lockdown zones Delhi” कीवर्ड के सर्चेज में 1,800 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। बता दें कि देश में पहली बार 24 मार्च को पहले लॉकडाउन की घोषणा हुई थी।गूगल ने कहा है कि मई में लॉकडाउन 4.0 के सर्च में 3,150 फीसदी इजाफा देखने को मिला है। लॉकडाउन 4.0 मई महीने में सबसे ज्यादा सर्च होने वाला कीवर्ड रहा। दूसरे नंबर पर “Eid Mubarak” रहा जिसके सर्चेज में 2,650 की ग्रोथ देखने को मिली। कोरोना वायरस कीवर्ड के सर्च में कमी देखने को मिली है।भारत में अप्रैल में कोरोना वायरस तीसरा सबसे ज्यादा सर्च होने वाला कीवर्ड था जो कि मई में 12वां सबसे ज्यादा सर्च होने वाला कीवर्ड बना। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की अप्रैल के मुकाबले मई में कोरोना वायरस के लेकर होने वाले सर्चेज में 50 फीसदी से अधिक तक की गिरावट देखने को मिली है।गूगल के टॉप ट्रेडिंग सर्चेज में “vaccine” कीवर्ड भी रहा है जिसके सर्चेज में 190 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। गूगल के मुताबिक साल 2004 के बाद पहली बार वैक्सीन कीवर्ड के इतने सर्चेज हुए हैं। “Italy coronavirus vaccine” वैक्सीन का सर्च 750 फीसदी अधिक रहा है।सवाल की बात करें तो मई महीने में गूगल पर सवाल के मामले में कोरोनोवायरस किस बीमारी से संबंधित है (Which disease is related to coronavirus) टॉप पर रहा है। 

इसके बाद लोगों ने जहां चीन में कोरोनोवायरस की पहली पहचान हुई (where in China coronavirus first identified) और क्या बिना लक्षण दिखने वाला शख्स कोरोना वायरस फैला सकता है (can asymptomatic people spread coronavirus) को सर्च किया है।कोरोना वायरस को लेकर मई महीने में सबसे ज्यादा सर्च गोवा, मेघालय और चंडीगढ़ में हुए हैं। इसके बाद महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली में भी कोरोना के लिए खूब सर्चेज हुए हैं। भारत में गूगल पर आमतौर पर सबसे ज्यादा सर्चेज फिल्म, समाचार और मौसम को लेकर होते हैं लेकिन संक्रमण के कारण लोगों ने सबसे ज्यादा कोरोना वायरस सर्च किया है। कोरोना वायरस के बाद अमेजन प्राइम पर आने वाली वेब सीरीज पाताल लोक को खूब सर्च किया गया है।

www के जनक टिम बर्नर्स ली का जन्मदिन आज

Nokia 5310 भारत में जल्द होगा लॉन्च

ATM से पैसे निकालते समय रखें इन बातों का ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -