लोकल कमिश्नर द्वारा की जाए सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट की जांच, दिल्ली HC से याचिकाकर्ता की मांग
लोकल कमिश्नर द्वारा की जाए सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट की जांच, दिल्ली HC से याचिकाकर्ता की मांग
Share:

नई दिल्ली: सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर रोक लगाने की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में सुनवाई हुई. दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस मुद्दे को लेकर केंद्र को नोटिस जारी करने से मना कर दिया है. केंद्र ने इस मामले में अपना हलफनामा देर रात दिल्ली उच्च न्यायालय में दाखिल किया था, मगर वो कोर्ट स्टाफ के पास वक़्त पर नहीं पहुंच सका. इसके बाद अदालत ने मामले में सुनवाई कल यानी 12 मई तक के लिए स्थगित कर दी है.

दिल्ली उच्च न्यायालय में केंद्र सरकार की तरफ से तुषार मेहता पेश हुए. केंद्र की ओर से अदालत में दाखिल किए गए हलफनामे में कहा गया है कि याचिकाकर्ता द्वारा जो आरोप लगाए गए हैं, वे पूरी तरह से निराधार और झूठे हैं. सराय काले खां कैम्प से रोज़ाना दिहाड़ी मजदूरों को लाने और छोड़ने की बात झूठ है. 19 अप्रैल से पहले इस परियोजना पर 400 मजदूर काम कर रहे थे, मगर फिलहाल ढाई सौ मजदूर सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट की लोकेशन पर ही रह रहे हैं और उन्हें पर्याप्त मेडिकल सुविधाएं भी दी जा रही हैं. मजदूरों का कोरोना टेस्ट भी कराया गया है. अभी श्रमिक सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन कर रहे हैं.

केंद्र सरकार द्वारा हलफनामा दाखिल किए जाने के बाद याचिकाकर्ता ने एक अर्जी लगाई है, जिसमें केंद्र सरकार की ओर से किए गए दावों की पुष्टि के लिए एक लोकल कमिश्नर की नियुक्ति करने की अपील अदालत से की गई है. याचिकाकर्ता की तरफ से कहा गया है कि इससे यह स्पष्ट हो सकेगा कि सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट से संबंधित मजदूर फिलहाल किन हालात में हैं.

कोविड ने भारतीय कंपनियों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस रोलआउट को तेज किया: आईबीएम सर्वे

गोबर के उपले लेकर अमेरिका पहुंचा एक भारतीय शख्स, US सिक्योरिटी ने किए नष्ट

कोरोना से जंग में योगदान के लिए पीएम मोदी ने की वैज्ञानिकों की तारीफ, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -