कोविड ने भारतीय कंपनियों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस रोलआउट को तेज किया: आईबीएम सर्वे
कोविड ने भारतीय कंपनियों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस रोलआउट को तेज किया: आईबीएम सर्वे
Share:

नई दिल्ली: मंगलवार को सामने आए आईबीएम के सर्वेक्षण के बयान के अनुसार, यह कहता है कि 53 प्रतिशत से अधिक भारतीय आईटी पेशेवरों का कहना है कि उनकी कंपनी ने कोविड-19 महामारी के कारण कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) आधारित प्रौद्योगिकियों के रोलआउट को तेज किया है। आईबीएम के 'ग्लोबल एआई अडॉप्शन इंडेक्स 2021' के सर्वेक्षण के अनुसार, भारत में लगभग सभी (95 प्रतिशत) आईटी पेशेवरों का मानना है कि यह उनके व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण या बहुत महत्वपूर्ण है कि वे AI के आउटपुट पर भरोसा कर सकते हैं, सुरक्षित और विश्वसनीय हैं। 

कंपनी के आईबीएम थिंक 2021 'आभासी सम्मेलन और आभासी घटना के दौरान, आईबीएम ने अपने साझेदार पारिस्थितिक तंत्र का समर्थन करने के लिए अपने प्रतिस्पर्धी $ 1 बिलियन के निवेश का एक हिस्सा तेजी से प्रतिस्पर्धी बाजार में सफल होने के लिए नई दक्षताओं, कौशल प्रशिक्षण और लाभ का अनावरण किया। "विश्वस्त एआई, एनएलपी, ऑटोमेशन और कहीं भी हाइब्रिड का उपयोग करने वाले आभासी एजेंटों का उदय, शीर्ष क्षेत्र हैं जो प्रौद्योगिकी अपनाने के त्वरण के कारण पिछले वर्ष में प्रमुख व्यापारिक प्रवर्तक के रूप में उभरे हैं," प्रौद्योगिकी के उपाध्यक्ष, विश्वनाथ रामास्वामी ने कहा-  3 से 4 (78 प्रतिशत) से अधिक भारतीय आईटी पेशेवरों ने कहा कि यह उनकी कंपनी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि वे डेटा बनाने के लिए अपनी एआई परियोजनाओं का निर्माण और संचालन कर सकते हैं।

आईबीएम के चेयरमैन और सीईओ अरविंद कृष्ण ने कहा, "हम इस वर्ष पर फिर से नजर डालेंगे। उन्होंने कहा, "जिस तरह से हमने पिछली सदी में कारखानों और मशीनों का विद्युतीकरण किया था, उसी तरह से हम 21 वीं सदी में एआई को सॉफ्टवेयर और सिस्टम में घुसपैठ करने के लिए हाइब्रिड क्लाउड का उपयोग करेंगे।" आईबीएम ने थिंक कॉन्फ्रेंस में कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई), हाइब्रिड क्लाउड और क्वांटम कंप्यूटिंग में कई प्रगति की घोषणा की।

वित्त वर्ष 2021 में मॉल के मालिक के राजस्व में लगभग 50 प्रतिशत की आई गिरावट

इंडिया इंक पर कोविड संकटका पड़ रहा प्रभाव: इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च

IRDAI द्वारा एसबीआई जनरल इंश्योरेंस पर 30 लाख का जुर्माना लगाने के बाद एसबीआई स्टॉक ट्रेड में आई कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -