इस स्वतंत्रता दिवस देशभक्ति से भरपूर फिल्मों का उठाएं लुत्फ़
इस स्वतंत्रता दिवस देशभक्ति से भरपूर फिल्मों का उठाएं लुत्फ़
Share:

भारत इस साल अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। 15 अगस्त 1947 को भारत को ब्रिटिश शासन से आजादी मिली थी। इसे राष्ट्रीय अवकाश माना जाता है लेकिन इस साल यह रविवार को पड़ रहा है।

लोग ज्यादातर अपना वीकेंड आराम से बिताते हैं, मस्ती करते हैं और फिल्म देखकर टाइम बिताते है। और बॉलीवुड भी पिछले साल के अलावा हर साल देशभक्ति की फिल्में रिलीज करता है। साल 2020 में कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई थी। स्वतंत्रता दिवस के दौरान रिलीज हुई फिल्मों की लिस्ट हम लेकर आए हैं।

गोल्ड: यह फिल्म 1948 के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में भारत की पहली राष्ट्रीय हॉकी टीम की यात्रा पर आधारित है। अक्षय कुमार और मौनी रॉय मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

रुस्तम: टीनू सुरेश देसाई के निर्देशन में बनी यह फिल्म केएम नानावटी बनाम महाराष्ट्र राज्य के अदालती मामले पर आधारित है और एक नौसेना अधिकारी की कहानी बताती है, जिसकी पत्नी का एक व्यवसायी के साथ विवाहेतर संबंध है।

सत्यमेव जयते: इस फिल्म की कहानी वीरेंद्र राठौड़ नाम के एक व्यक्ति की है जो भ्रष्ट पुलिस अधिकारियों को मारता है और एक ईमानदार अधिकारी जिसे वीरेंद्र का शिकार करने के लिए बुलाया जाता है।

मिशन मंगल: यह फिल्म भारत के पहले अंतरग्रहीय अभियान मार्स ऑर्बिटर मिशन में इसरो के योगदान पर आधारित है। बॉलीवुड की बेहतरीन स्टार कास्ट में अक्षय कुमार, विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, नित्या मेनन, कीर्ति कुल्हारी, शरमन जोशी, एचजी दत्तात्रेय और विक्रम गोखले शामिल हैं।

बाटला हाउस: यह फिल्म 19 सितंबर 2008 को हुए बाटला हाउस मुठभेड़ मामले से प्रेरित है। फिल्म में मुठभेड़ को दिखाया गया है, और इसके बाद, भगोड़ों को पकड़ने और मुठभेड़ की प्रामाणिकता साबित करने के लिए संजीव के संघर्ष को दिखाया गया है।

कर्नाटक सरकार 16 अगस्त को 2 प्रतिशत खेल कोटा करेगी जारी

T-20 वर्ल्ड कप: ये तीन टीमें होंगी खिताब की प्रबल दावेदार, हर्षल गिब्स ने की बड़ी भविष्यवाणी

क्या तालिबानियों का प्रवक्ता है NDTV? हत्या- बच्चियों से शादी पर दिखा रहा आतंकियों के तर्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -