शराब घोटाला: तेलंगाना सीएम KCR की बेटी के कविता भी होंगी गिरफ्तार?
शराब घोटाला: तेलंगाना सीएम KCR की बेटी के कविता भी होंगी गिरफ्तार?
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाले में केंद्रीय एजेंसियों का एक्शन जारी है। अब तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी और MLC के कविता को केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तलब किया है। खबर है कि जांच एजेंसी 9 मार्च को पूछताछ करने जा रही है। इससे पहले दिसंबर 2022 में भी केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) ने पूछताछ की थी।

मंगलवार को ही आम आदमी पार्टी (AAP) और पूर्व डिप्टी सीएम नेता मनीष सिसोदिया को भी ED के सवालों का सामना करना पड़ा। जांच एजेंसी ने लगभग 5 घंटों तक पूछताछ की थी। CBI ने 26 फरवरी को उन्हें अरेस्ट कर लिया था। वहीं, सोमवार (6 मार्च) को दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें तिहाड़ जेल भेजने के आदेश दिए हैं। वह 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे। खास बात है कि ED की ओर से कविता को समन ऐसे वक़्त पर पहुंचा है, जब एक दिन पहले ही हैदराबाद के कारोबारी अरुण रामचंद्र पिल्लई को अरेस्ट किया गया है। दिल्ली की अदालत ने पिल्लई को 13 मार्च तक ED की हिरासत और शराब कारोबारी अमनदीप धाल को 21 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

बता दें कि, दिल्ली शराब घोटाले की जांच के दौरान 'साउथ ग्रुप' का नाम भी सामने आया था। आरोप थे कि AAP नेताओं को इस समूह से भी 100 करोड़ रुपये मिले थे। खुलासा हुआ था कि इस साउथ ग्रुप में YSRCP सांसद मगुंता श्रीनिवासुलु रेड्डी, बेटे मगुंता राघव रेड्डी तथा भारत राष्ट्र समिति (BRS) की MLC के कविता शामिल थीं। इन नेताओं का कार्य अरुण रामचंद्र पिल्लई भी देख रहे थे। इसके साथ ही ग्रुप से अभिषेक बोनपल्ली, सीए बुचीबाबू गोरंतला और पी शरद चंद्र रेड्डी का नाम भी सामने आया था। 

बता दें कि, हाल ही में विपक्षी दलों के 9 नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी को मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद पत्र लिखा था। इस पत्र में केंद्रीय एजेंसियों के गलत इस्तेमाल की बात कही गई थी। बताया जा रहा था कि मुख्यमंत्री केसीआर इस पत्र के सूत्रधार हैं। बाद में केरल के सीएम पिनराई विजयन और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी पीएम मोदी को पत्र लिखते हुए सिसोदिया को बेकसूर बताया है।

राहुल गाँधी के साथ ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में दिखीं राजस्थान की सब-इंस्पेक्टर नैना कँवल गिरफ्तार

पंजाब विधानसभा के सामने धरने पर बैठे सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता, कहा- मास्टरमाइंड अब भी फरार

शराब घोटाला: तिहाड़ में नींद को तरसते रहे मनीष सिसोदिया, रात में खाई जेल की रोटी-सब्जी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -