राहुल गाँधी के साथ ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में दिखीं राजस्थान की सब-इंस्पेक्टर नैना कँवल गिरफ्तार
राहुल गाँधी के साथ ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में दिखीं राजस्थान की सब-इंस्पेक्टर नैना कँवल गिरफ्तार
Share:

जयपुर: राजस्थान की एक महिला पुलिस अधिकारी इन दिनों काफी सुर्ख़ियों में हैं। SI निंदा कँवल को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में देखा गया था। अब उन्हें अरेस्ट कर लिया गया है। बता दें कि, मीडिया में अक्सर उन्हें राजस्थान की ‘हसीन और खूबसूरत पुलिस अधिकारी’ के रूप में पेश किया जाता रहा है। दरअसल, उन पर अवैध हथियार रखने का केस चल रहा है, जिस वजह से उन्हें निलंबित भी किया जा चुका है। दिल्ली पुलिस ने भी उनके घर पर दबिश दी, जिसके बाद उन्हें अरेस्ट कर लिया गया।

दरअसल, अपहरण के मामले में फरार चल रहे सुमित नांदल नामक शख्स की तलाश में दिल्ली पुलिस ने नैना कँवल के घर पर छापेमारी की थी। दिल्ली पुलिस सुमित नांदल की तलाश कर रही थी। इसी दौरान राजस्थान पुलिस में ट्रेनी नैना कँवल को हरियाणा में अवैध हथियारों के साथ अरेस्ट किया गया। राजस्थान पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (अपराध) एस सेंगाथिर ने नैना कँवल के निलंबन का आदेश जारी कर दिया। 

बता दें कि, उन पर अपहरण का भी इल्जाम है। इसी वजह से दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ़्तार किया है। नैना कँवल हरियाणा में पहलवान भी रही हैं। राजस्थान पुलिस में होने के साथ ही नैना सोशल मीडिया पर भी काफी पॉपुलर हैं और उनके काफी फॉलोवर्स हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 2.52 लाख फॉलोवर्स हैं। साथ ही फेसबुक पर भी उनके करीब 5.25 लाख फॉलोवर्स हैं। उनकी माँ और उनके पिता, दोनों ही सरपंच रह चुके हैं और वे खुद भी 7 बार ‘हरियाणा केसरी’ का ख़िताब जीती चुकी हैं। 

नैना के पिता और भाई भी कुश्ती के शौक़ीन रहे हैं। खेल कोटे से ही उन्हें 2022 में राजस्थान में सब-इंस्पेक्टर के पद पर नौकरी मिली थी। 1996 में पानीपत के सुतना गाँव में जमी नैना कँवल के फ़्लैट से दो अवैध पिस्टल भी मिली थी। नैना ने इंटरनेशनल लेवल पर भी कई कुश्ती टूर्नामेंट्स में अवॉर्ड जीते हैं। उनकी फिटनेस की वजह से भी सोशल मीडिया पर उन्हें लोग काफी फॉलो करते हैं। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में राहुल गाँधी के साथ भी उन्होंने तस्वीरें डाली थीं।

शराब घोटाला: तिहाड़ में नींद को तरसते रहे मनीष सिसोदिया, रात में खाई जेल की रोटी-सब्जी

महिला आतंकी से निकाह करने से मिलेगी जन्नत ? IOCL का मैनेजर सिराजुद्दीन, जो बन गया ISIS का आतंकी

क्या पुलवामा के शहीदों की वीरांगनाओं से मिलेगा गांधी परिवार ? पायलट के घर के बाहर दे रहीं धरना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -