लॉक डाउन के बाद से अब तक शराब की बिक्री में आई गिरावट
लॉक डाउन के बाद से अब तक शराब की बिक्री में आई गिरावट
Share:

भारतीय मादक पेय कंपनियों (CIABC) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही के दौरान भारतीय निर्मित विदेशी शराब की बिक्री में 29 प्रतिशत की गिरावट आई है। एक बयान में CIABC ने कहा कि मांग में गिरावट आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, पुदुचेरी और राजस्थान में गंभीर थी, जो अभी भी 50 प्रतिशत के रूप में कोरोना कर लगाती है। इन राज्यों में बिक्री में लगभग 50 प्रतिशत की गिरावट आई है।

उद्योग निकाय ने कहा है कि “वर्ष 2019-20 की पहली छमाही के लिए आईएमएफएल खंड के लिए अखिल भारतीय बिक्री की मात्रा में वृद्धि 29 प्रतिशत थी। अप्रैल को छोड़ दिया जाए, जब लॉकडाउन के तहत पूरे शराब व्यापार को बंद कर दिया गया था, 2020 में मई से सितंबर की अवधि के लिए बिक्री वृद्धि पिछले वर्ष की इसी अवधि में '-16 प्रतिशत' थी। "

हालांकि दूसरी तिमाही में अखिल भारतीय शराब की बिक्री में सुधार हुआ है, लेकिन यह पहली तिमाही (अप्रैल-जून) थी जिसने सबसे ज्यादा नुकसान किया। दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में, पहली तिमाही में बिक्री में वृद्धि हुई, जो कि आईएमएफएल के 78 मिलियन मामलों या 9 लीटर तक बढ़ गया, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि के मुकाबले 9 प्रतिशत कम था। कुल मिलाकर, उन राज्यों में बिक्री में सुधार, जो बिना कर लगाए या मामूली टैक्स के साथ आते हैं, कोविड महामारी की रोशनी में बेहतर थे।

सरकार ने ईएसआईसी बेरोजगारी योजना के मापदंड में ढील दी

कंप्यूटर बाबा को हुई जेल, भड़के दिग्विजय सिंह ने बताया 'बदले की कार्रवाई'

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- 'हिन्दू राष्ट्रवाद' की विरोधी हैं कमला हैरिस, आत्मनिर्भर बनें मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -