3 दिनों में जरूर निपटा लें ये काम... वरना डूब सकता है आपके PF का पैसा
3 दिनों में जरूर निपटा लें ये काम... वरना डूब सकता है आपके PF का पैसा
Share:

नई दिल्ली: यदि आप PF खाताधारक हैं तो यह खबर आपके लिए काफी मायने रखती है। अब EPFO संस्था पीएफ अकाउंट में जल्द ब्याज की रकम डालने जा रही है, जिसके लिए आपको आवश्यक चीजों के बारे में जानना होगा। केंद्र सरकार ने PF एकाउंट्स के लिए 8.5 फीसद ब्याज की रकम के बराबर निधि जारी कर दी है। यदि आपने पीएफ खाते से संबंधित ये कार्य नहीं किया है, तो हो सकता है खाते में आनेवाली ब्याज की रकम से आपको नहीं मिलेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्र सरकार ने जो निधि PF अकाउंट्स के लिए ब्याज के रूप में जारी की थी, वह इस महीने खातों में जमा हो सकती है, किन्तु ये तब ही हो पाएगा जब आपने अपना पीएफ खाते को आधार नंबर के साथ लिंक करा लिया हो। बता दें कि सरकार ने PF एकाउंट्स में आधार वेरिफिरेशन और सीडिंग करना अनिवार्य किया है। लिंकिंग की इस प्रक्रिया को 1 सितंबर से पहले पूरा करना होगा।

EPFO के पास लगभग 22 करोड़ अकाउंट्स हैं, इसमें से 6 करोड़ अकाउंट अकेले PF से बताए जा रहे हैं। EPFO सब्सक्राइबरों को PF की रकम में ब्याज पाने के लिए अपने UAN नंबर को आधार कार्ड के दिए नंबर से लिंक करना पड़ेगा। इसे EPFO की वेबसाइट पर ऑनलाइन या सीधे दफ्तर में जाकर कराया जा सकता है। अपने एम्प्लॉयर से भी इस संबंध में सहायता ली जा सकती है। 15 जुलाई को आदेश जारी कर इस अवधि को बढ़ाकर 1 सितंबर कर दिया गया।

पेट्रोल-डीज़ल को लेकर आई खुशखबरी, आज लगातार चौथे दिन नहीं बढ़े भाव

जियो ने हाई-एंड यूजर्स हासिल करने के लिए स्मार्टफोन बंडलिंग को बढ़ाया आगे

75 दिनों में 11 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया पेट्रोल, डीजल की कीमत में भी लगी आग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -