पेट्रोल-डीज़ल को लेकर आई खुशखबरी, आज लगातार चौथे दिन नहीं बढ़े भाव
पेट्रोल-डीज़ल को लेकर आई खुशखबरी, आज लगातार चौथे दिन नहीं बढ़े भाव
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार चौथे दिन स्थिरता का माहौल बना हुआ है। दरअसल, ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज यानी शनिवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। बता दें कि अगस्त महीने में अब तक पेट्रोल 35 पैसे और डीजल 95 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो चुका है। बीते 17 जुलाई 2021 के बाद से 21 अगस्त तक यानी 35 दिन तक पेट्रोल की कीमतें जस की तस रही थीं।

वहीं, अगर हम जुलाई के बारे में बात करें तो उस महीने में पेट्रोल के दाम में 3.03 रुपये की वृद्धि दर्ज की गई थी। इसी के साथ डीजल की कीमतों में 69 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज यानी शनिवार (28 अगस्त 2021) को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 101.49 रुपये, 107.52 रुपये, 101.82 रुपये 99.20 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। वहीं, चारों महानगर में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 88.92 रुपये, 96.48 रुपये, 91.98 रुपये 93.52 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है। 

बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद प्रतिदिन पेट्रोल डीजल के रेट तय करती हैं। तेल कंपनियां रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं और पेट्रोल डीजल की कीमतों में एक्साइज ड्यूटी, डीलर का कमीशन अन्य चीजों को जोड़ने के बाद तेल का दाम दोगुना तक बढ़ जाता है।

जियो ने हाई-एंड यूजर्स हासिल करने के लिए स्मार्टफोन बंडलिंग को बढ़ाया आगे

75 दिनों में 11 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया पेट्रोल, डीजल की कीमत में भी लगी आग

IPO के बाद अब रूचि सोया का FPO लेकर आ रहे बाबा रामदेव, जानिए दोनों में क्या है अंतर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -