लीबिया के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री ने प्रतिनिधि सभा से नई सरकार को मंजूरी देने की कही बात
लीबिया के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री ने प्रतिनिधि सभा से नई सरकार को मंजूरी देने की कही बात
Share:

त्रिपोली: लीबिया के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री अब्दुल हामिद डीबीबाह ने प्रतिनिधि सभा से नई सरकार को मंजूरी देने की बात कही है। सिन्हुआ समाचार की रिपोर्ट में कहा गया है, "मैं प्रतिनिधि सभा के सदस्यों से आह्वान करता हूं कि वे सभी संकीर्ण और व्यक्तिगत विचारों से ऊपर देश के हितों को प्राथमिकता दें और सरकार को अपने कठिन कार्यों को तुरंत लेने में सक्षम बना सकें।

उन्होंने कहा, बाधा, स्थगन और विस्तार ने हमारे लोगों की पीड़ा को बढ़ाया। संयुक्त राष्ट्र प्रायोजित लीबिया राजनीतिक संवाद मंच (एलपीडीएफ) ने हाल ही में देश के लिए एक नए कार्यकारी प्राधिकरण का चयन किया, जिसका सभी दलों ने स्वागत किया। नए कार्यकारी प्राधिकरण का मुख्य कार्य एलपीडीएफ द्वारा सहमति के अनुसार 24 दिसंबर, 2021 को होने वाले आम चुनावों के लिए देश को तैयार करना है।

लीबिया में संयुक्त राष्ट्र के दूत जन कुबिस ने रविवार को राष्ट्रीय एकता की नई सरकार को विश्वास दिलाने के लिए प्रतिनिधि सभा का सत्र आयोजित करने के महत्व पर जोर दिया। साल में पहली बार नई सरकार को विश्वास देने पर विचार करने के लिए एक सत्र के लिए सिरते शहर में सोमवार को प्रतिनिधि सभा के सदस्य एकत्र हुए। लीबिया 2011 में दिवंगत नेता मुअम्मर गद्दाफी की सरकार के पतन के बाद अराजकता में डूब गया, पूर्वी स्थित खलीफा हाफतार के नेतृत्व वाली लीबिया राष्ट्रीय सेना और देश के पश्चिम में राष्ट्रीय समझौते की संयुक्त राष्ट्र द्वारा मान्यता प्राप्त सरकार के बीच लंबे समय तक संघर्ष देखा गया।

फिलीपीन पुलिस ने घातक हिंसा में केंद्रीय शहर के मेयर को मार गिराया

संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने यमन और सऊदी में हुए हमलों की निंदा की

संयुक्त राष्ट्र ने की यंगन में फंसे प्रदर्शनकारियों की सुरक्षित रिहाई की अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -