संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने यमन और सऊदी में हुए हमलों की निंदा की
संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने यमन और सऊदी में हुए हमलों की निंदा की
Share:

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता एंटोनियो गुटेरेस ने कई कथित हमलों, यमन में सऊदी अरब के हवाई हमले और सऊदी अरब में हौथी यमनी विद्रोहियों के ड्रोन और मिसाइल हिट की निंदा की। गुटेरेस के मुख्य प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा, "यह वास्तव में काफी सरल है।" "इस तरह की कार्रवाई हमारे विशेष दूत, मार्टिन ग्रिफिथ्स द्वारा किए जा रहे मध्यस्थता प्रयासों के लिए हानिकारक हैं, जो संघर्ष को समाप्त करने के लिए एक समझौता किए गए समझौते तक पहुंचने के लिए राजनीतिक प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए सभी पक्षों के साथ काम करना जारी रखेंगे।

हम सभी पक्षों से अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के तहत अपने दायित्वों का पालन करने का आग्रह करते हैं," उन्होंने एक नियमित प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा। प्रवक्ता ने आगे कहा कि निंदा कई ड्रोन और बैलिस्टिक मिसाइल हमलों के लिए थी, जो कथित तौर पर जिम्मेदारी का दावा करने वाले हौथिस द्वारा विभिन्न सऊदी अरब साइटों के खिलाफ रविवार को किया गया था। वे खुद को अंसार अल्लाह भी कहते हैं। 

उन्होंने कहा कि हम सऊदी-नेतृत्व वाले गठबंधन के हवाई हमलों के बारे में भी चिंतित हैं, जो कथित तौर पर प्रारंभिक हमलों के जवाब में, 7 मार्च, सना और होदेइदाह में रविवार 7 मार्च को किए गए थे। इसके अलावा रविवार को, सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने यमन की राजधानी साना में हौथी-नियंत्रित सैन्य स्थलों पर हवाई हमलों की एक श्रृंखला शुरू की। स्ट्राइक ने सना में 1 डिवीजन कैंप, मेंटेनेंस कैंप और 4 वें ब्रिगेड और साथ ही राजधानी के दक्षिणी हिस्से में अटान साइट पर हमला किया।

भोपाल में DSP बी. एस. अहरवाल ने की ख़ुदकुशी, कई दिनों से नहीं जा रहे थे कार्यस्थल

भारती सिंह और हर्ष ने पार की हदें, इंडियन आइडल के सेट पर उड़ाया एनसीबी का मजाक

अमेरिका से कच्चा माल मंगाने में आ रही समस्या, सीरम इंस्टिट्यूट ने सरकार को लिखा पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -