MCD के 383.74 करोड़ क्यों नहीं दे रहे केजरीवाल ? दिल्ली CM को LG ने लिखा पत्र
MCD के 383.74 करोड़ क्यों नहीं दे रहे केजरीवाल ? दिल्ली CM को LG ने लिखा पत्र
Share:

नई द‍िल्‍ली: देश की राजधानी द‍िल्‍ली के उपराज्‍यपाल (LG) वीके सक्‍सेना और द‍िल्‍ली के सीएम अरव‍िंद केजरीवाल के बीच कई मामलों को लेकर टकराव बढ़ता जा रहा हैं। LG वीके सक्‍सेना ने अब द‍िल्‍ली नगर न‍िगम (MCD) की बकाया राश‍ि को लेकर केजरीवाल सरकार को आड़े हाथों लिया है। लगभग दो वर्षों से लंब‍ित 383.74 करोड़ रुपए की इस राश‍ि को जल्‍द से जल्द जारी कराने के ल‍िए LG सक्‍सेना ने सीएम अरव‍िंद केजरीवाल को बाकायदा पत्र भी ल‍िखा है।

इस संबंध में द‍िल्‍ली के LG वीके सक्‍सेना के आध‍िका‍र‍िक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट क‍िया गया है, जिसमे लिखा है कि, ‘मा. उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री श्री @ArvindKejriwal को पत्र लिख शिक्षा और स्वास्थ्य सम्बंधी MCD के 2 साल से लंबित 383.74 करोड़ रुपए जारी करने को कहा है। विधानसभा द्वारा पहले ही पारित इस राशि को अकारण रोके जाने से दिल्ली में प्राथमिक शिक्षा और स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।’

इस राश‍ि को लेकर राजन‍िवास के ट्वीटर हैंडल पर एक पूरा नोट भी शेयर क‍िया गया है। इसमें व‍िस्‍तार से इस बकाया राश‍ि का उल्लेख क‍िया गया है। बता दें कि दिल्ली सरकार और LG के बीच खींचतान शराब घोटाले को लेकर शुरू हुई थी। उपराज्यपाल सक्सेना ने जैसे ही केजरीवाल सरकार की नई शराब नीति की जाँच के आदेश दिए, आम आदमी पार्टी (AAP) के सभी नेता उपराज्यपाल पर हमलावर हो गए। हालाँकि, दिल्ली सरकार ने फ़ौरन अपनी शराब नीति वापस ले ली, लेकिन टकराव अब भी जारी है। 

प्रदेश में लागू हो सकती है सुसाइड प्रिवेंशन पॉलिसी, चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने दिए संकेत

'ये भारत जोड़ो नहीं, बल्कि परिवार जोड़ो और भ्रष्टाचार जोड़ो यात्रा..', कांग्रेस पर भाजपा का तंज

'हमने मदरसे नहीं, अल क़ायदा के दफ्तर तोड़े...', असम सीएम हिमंता सरमा की दो टूक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -