शिक्षा में शामिल हो स्वच्छता का पाठ - करण

Dec 03 2017 08:27 AM
शिक्षा में शामिल हो स्वच्छता का पाठ - करण

इंदौर मध्य प्रदेश : स्वच्छ भारत के अभियान को यदि सही में पूरे भारत में ज़मीनी हकिगत के रूप में उभारना है तो, स्वच्छता के पाठ को शिक्षा के साथ शामिल कर लिया जाना चाहिए. क्योंकि बचपन में सिखाई गई बात संस्कार बन के पूरे जीवन साथ रहती है. ये बात टीवी कलाकार करण सूचक ने अपने एक धरावाहिक के प्रमोशन के दौरान इंदौर में कही. इस युवा कलाकार ने शुक्रवार को पत्रकारों से बात करने के दौरान अपने विचार व्यक्त किये.

धारावाहिक "मेरी हानिकारक बीवी" में करण के साथ जिया शंकर भी शुक्रवार को इंदौर में थी. केंद्र सरकार के द्वारा चलाये गए स्वच्छ भारत अभियान को सपोर्ट करने की बात करते हुए दोनों कलाकारों ने स्कूली पाठ्यक्रम में स्वच्छता की जानकारी और जागरुकता संबंधी बातें शामिल करने की वकालत की. करण के अनुसार बचपन की बातें आदत बन जाती है, और यदि स्वच्छता आदत में आ जाये तो परिणाम और ज्यादा सुखद होंगे.


देश के कई हिस्सों में आज भी अभियान पूर्ण तरह से असर कारक साबित नहीं हो रहा है.या यु कहे की एक बार तो अभियान चला दिया जाता है, मगर लम्बी अवधि तक नियमो का पालन ज्यादातर नहीं किया जाता. ऐसे में करण का ये विचार विचारणीय है.

 

यहाँ क्लिक करे 

सेलिब्रिटी पीरियड्स को लेकर रखते है ऐसी सोच

सेक्स एज्युकेशन का अभाव आज भी इंडिया में कायम

आखिर क्यों? फराह खान ने कपिल को कहा मैनरलेस