शहद और निम्बू से रखें खुद फिट और हेल्दी..

अगर आप सुबह एक कप गुनगुने पानी में नींबू निचोड़ कर पी जाएं तो आपको इसके कई लाभ मिल सकते हैं. इससे आपका वजन संतुलित रहता है और आपकी सेहत भी. आपको बता दें शहद और नींबू के साथ गर्म पानी पीने से पेट से अमा या विषाक्त पदार्थ निकल जाते है, और यह शरीर को पोषक तत्वों को सोखने में भी मदद करता है. नींबू शरीर को फिट बनाता है, इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह ये आपके काम आ सकता है. 
 
शहद, चेहरे के लिए भी अच्छा होता है. इसे लगाने से चेहरे पर प्राकृतिक निखार आता है और त्वचा का रूखापन भी चला जाता है. शहद और नींबू का संयोग ना सिर्फ स्वास्थ्य के लिए लाभकारी है बल्कि त्वचा के लिए भी बहुत उपयोगी होता है.

* कब्जी को खत्म करता है 
नींबू और शहद का मेल कब्जी को खत्म करने के लिए सबसे अच्छा घरेलुु उपचार है. पेट में जाकर यह कई बिमारियों को खत्म कर पानी की मात्रा की पुर्ती करता है, जिससे कब्जी खत्म हो जाती है.

* मुंह की दुर्गन्ध खत्म
अपने एसीडिक नेचर के कारण नींबू मुंह में होने वाली दूर्गन्ध को भी खत्म करता है. इसके अलावा दातों में मौजुद बैकटेरिया को भी काटता है.

* पाचन शक्ति को बढ़ता है
सुबह सुबह उठते ही हल्के गर्म पानी में नींबू शहद मिला कर पीना, पाचन शक्ति बढाने में मदद करता है. यह खाना नहीं पचने से होने वाली दूसरी परेशानियों को भी खत्म करने में मदद करता है.

आपके मस्सों को दूर करेगी Tea, जानिए कैसे

गर्दन में अकड़न की परेशानी से पाएं राहत

पेट से जुडी ये समस्या कर देती है परेशां, तो अपनाएं आसान तरीके

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -