महान असमिया लेखक अतुलानंद गोस्वामी का निधन
महान असमिया लेखक अतुलानंद गोस्वामी का निधन
Share:

गुवाहाटी:: असमिया के एक महान लेखक अतुलानंद गोस्वामी का बुधवार को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में निधन हो गया। वह 87 वर्ष के थे।

पिछले सप्ताह से, प्रशंसित उपन्यासकार का एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। मौत ने राज्य के साहित्यिक समुदाय को झकझोर कर रख दिया। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने प्रशंसित लेखक के निधन पर शोक व्यक्त किया।

सरमा ने कहा, "हम असमिया साहित्य और समाज में उनके योगदान को कभी नहीं भूलेंगे। मैं महान लेखक की दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं और इस मुश्किल घड़ी में परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।"

प्रसिद्ध लेखक का जन्म 1935 में हुआ था। 2006 में, उन्हें अपने उपन्यास 'सेनेह जोरीर गंथी' के लिए साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। 'नामघरिया', 'हमदोई पुलोर जॉन', 'राजपाट', 'पोलाटोक', और 'आश्रय' उनकी अन्य महत्वपूर्ण कृतियों में से हैं।

गोस्वामी को कुमार किशोर मेमोरियल पुरस्कार भी मिला, और 1992 में, उन्हें अपने काम 'बोलिया हाथी' के लिए रचनात्मक लेखन के लिए कथा पुरस्कार मिला। कई अंग्रेजी, बंगाली और ओडिया ग्रंथों का असमिया में अनुवाद किया गया था, जैसा कि अंग्रेजी में असमिया ग्रंथ थे।

शारीरिक संबंध बनाने से फैलता है Monkeypox ? WHO ने घोषित की वैश्विक हेल्थ इमरजेंसी

ट्रेन में यात्रा करने वालों के लिए जरुरी खबर, जानकर झूम उठेंगे आप

नूंह की 'रोहिंग्या बस्ती' में पुलिस की रेड, बिना नंबर वाले 361 वाहन जब्त, यहीं हुई थी DSP की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -