मधुबाला संग 9 साल तक रहा था दिलीप कुमार का अफेयर, इस एक बात के चलते टूट गया था रिश्ता
मधुबाला संग 9 साल तक रहा था दिलीप कुमार का अफेयर, इस एक बात के चलते टूट गया था रिश्ता
Share:

बॉलीवुड एक्टर दिलीप कुमार का निधन 98 साल की उम्र में हो गया था। आप सभी को बता दें कि उन्होंने मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली थी। अभिनेता का करियर शानदार रहा और उन्हें पर्सनल लाइफ में भी पत्नी के रूप में सायरा बानो का भरपूर साथ मिला जो आज भी उनकी यादों में खोई रहती हैं। हालाँकि बहुत कम लोग जानते हैं कि सायरा के पहले दिलीप कुमार का अफेयर मधुबाला संग था। जी हाँ और उस दौर में उनकी जोड़ी को खूब पसंद भी किया जाता था। दोनों ने साथ में ऑनस्क्रीन तो शानदार केमिस्ट्री शेयर की ही मगर पर्सनल लाइफ में भी दोनों की बॉन्डिंग किसी से छिपी नहीं थी। जी दरअसल मधुबाला की बहन मधुर ब्रिज भूषण ने दोनों के रिश्ते के बारे में एक इंटरव्यू में खुलासा किया था।

इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि कैसे कपल एक दूसरे के करीब आए थे और कैसे दोनों की बॉन्डिंग टूट गई। मधुर ने बताया था दिलीप साहब और मधुबाला की पहली मुलाकात फिल्म तराना के सेट पर हुई थी। उसके बाद दोनों का अफेयर 9 साल लंबा चला था। जी दरअसल दोनों की इंगेजमेंट भी हो गई थी। वहीं दिलीप कुमार मधुबाला से मिलने आते थे और दोनों कार में बैठकर सैर करने जाया करते थे। वहीं दिलीप को बच्चों से बहुत प्यार था। दोनों के बीच सबकुछ ठीक चल रहा था लेकिन दोनों के बीच कुछ हो नहीं सका।

2023 में शादी करेंगे सिद्धार्थ-कियारा, सामने आई गेस्ट लिस्ट!

वहीं दोनों के ब्रेकअप के बारे में बात करते हुए मधुर ने कहा कि- ''नया दौर की शूटिंग के दौरान कोर्ट केस की वजह से कपल के बीच की बॉन्डिंग बिगड़ने लगी थी। जबीन जलील नाम की फिल्म की शूटिंग के दौरान कुछ ऐसी घटना घटी थी कि पिताजी ने मधुबाला के शूटिंग पर जाने को लेकर रोक लगा दी थी। किसी ने सेट पर एक महिला को नुकसान पहुंचाया था और उसके साथ बदसलूकी की थी।'' आगे उन्होंने बोला- 'ये बात पिताजी के लिए चिंता का सबब बन गई थी और उन्होंने फिल्म में काम करने से मधुबाला पर रोक लगा दी थी। उन्होंने बाद में कहा था कि शूटिंग की लोकेशन बदल दीजिए तभी मधुबाला शूटिंग करने आएगी। ये बात दिलीप साहब को पसंद नहीं आई। दिलीप कुमार ने मधुबाला के पिता को तानाशाह कह दिया था। यहीं से रिश्तों में दरारे पड़ने लग गईं।'

वहीं उसके बाद मधुबाला काफी दुखी हो गई थीं। वे रोती रहती थीं। दिलीप ने मधुबाला से कहा भी था कि वे अपने पिता को छोड़ दें और उनसे शादी कर लें। उसके बाद मधुबाला भी इस बात के लिए तैयार हो गई थीं। हालाँकि उन्होंने बस दिलीप साहब से इतना कहा था कि वे एक बार बस घर आ जाएं और पिताजी से माफी मांग लें। लेकिन दिलीप साहब नहीं आए। उसके बाद दोनों ही अपनी-अपनी बात पर अड़े रहे और रिश्ता टूट गया। बाद में दिलीप कुमार ने सायरा बानो से शादी कर ली।

इस दिन रिलीज होगा 'पठान' का पहला गाना, रिलीज हुआ पहला पोस्टर

2 कारों के बीच फंसी जॉर्जिया एंड्रियानी, वीडियो देख चौके लोग

इस तरह शुरू हुई थी कैटरीना और विक्की की लवस्टोरी, पढ़कर खुश हो जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -