फुटबॉलर डिएगो माराडोना को याद आई विश्व कप की यह घटना
फुटबॉलर डिएगो माराडोना को याद आई विश्व कप की यह घटना
Share:

अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना ने ‘हैंड ऑफ गॉड’ से विश्व को कोरोना वायरस महामारी से मुक्ति दिलाने की प्रार्थना की है, जिससे सभी लोग फिर से सामान्य जिंदगी जी पाए. विश्व कप विजेता माराडोना ने 1986 के विश्व कप की उस घटना का जिक्र किया जब उन्होंने हाथ की मदद से गोल किया था. बाद में उन्होंने इसे ‘हैंड ऑफ गॉड’ यानि ईश्वर का हाथ करार दिया था।

बता दें की माराडोना ने इंग्लैंड के खिलाफ किए गए विवादास्पद गोल का संदर्भ जोड़ते हुए कहा है की, ‘आज हमारे साथ यह हुआ है और कई लोग कह रहे हैं कि यह ईश्वर का नया हाथ (हैंड ऑफ गॉड) है. लेकिन आज मैं इस हाथ से यह महामारी समाप्त करने के लिए कह रहा हूं ताकि लोग फिर से स्वस्थ और खुशियों से भरी जिंदगी जी सकें।’ 

दरअसल माराडोना 1986 में मैक्सिको में खेले गए विश्व कप में अर्जेंटीना के कप्तान थे. उन्होंने क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना की इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से जीत के बाद कहा था,‘यह ईश्वर का हाथ यानि ‘हैंड ऑफ गॉड’ था।’ उनका यह कथन खेल जगत की सबसे चर्चित टिप्पणियों में शामिल  हो गया था. अर्जेंटीना में फुटबॉल का वर्तमान सत्र समाप्त कर दिया गया है इससे माराडोना की टीम जिमनेसिया दूसरी डिवीजन में खिसकने से बच गई है. अर्जेंटीना में कोरोना वायरस के कारण 20 मार्च से लॉकडाउन है.

बेटी के जन्मदिन पर गंभीर ने शेयर की मनमोहक तस्वीर, लिखा खूबसूरत कैप्शन

नहीं रहे मशहूर फुटबॉलर चुन्नी गोस्वामी, कोलकाता के अस्पताल में ली अंतिम सांस

अर्जेंटीना फुटबाल गेम को लेकर माराडोना ने रेलिगेशन के फैसले का स्वागत किया

फीफा के चिकित्सा प्रमुख ने सीजन की शुरआत से पहले दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -