फीफा के चिकित्सा प्रमुख ने सीजन की शुरआत से पहले दी चेतावनी

विश्व फुटबाल की नियामक संस्था-फीफा की चिकित्सा समिति के चेयरमैन माइकल डी हूगे ने कहा है कि कोरोनावायरस महामारी के दौरान फुटबाल नहीं खेला जाना चाहिए. उन्होंने सुझाव दिया है कि राष्ट्रीय संघों को इसके बजाय अगले सीजन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. डी हूगे ने बीबीसी से कहा, " मेरा सुझाव है कि अगर यह संभव है तो अगले कुछ सप्ताह तक प्रतिस्पर्धी फुटबाल खेलने से बचना चाहिए. इसके बजाय अगले सीजन में अच्छी तरह से प्रतियोगिता शुरू करने की तैयारियां करनी चाहिए."

डी हूगे का बयान बंदुेसलीगा लीग के उस कदम के बाद आया है, जिसमें लीग ने अगले महीने से फिर से फुटबाल सीजन शुरू करने के संकेत दिए हैं जबकि प्रीमियर लीग बिना दर्शकों के जून में लीग को फिर से शुरू करने जा रहा है. उन्होंने कहा, " इसमें बहुत खतरा है और इसके छोटो छोटे परिणाम है. मैं एक चिकित्सक के तौर पर बात कर रहा हूं, मुझे मैचों के आयोजक के रूप में बोलने की जरूरत नहीं है, लेकिन चिकित्सा ²ष्टिकोण से मैं मैचों के आयोजन को लेकर बेहद आशंकित हूं."

डी हूगे ने साथ ही कहा, " हम सीधे संपर्क से कैसे बचेंगे. यह मेरा सवाल है. हमें टीका बनने तक इंतजार करना होगा. जब तक टीका तैयार नहीं हो जाता तब तक फुटबाल खेलने से समस्याएं पैदा होंगी."

कुछ इस तरह शुरू हुई थी फुटबॉलर गेरार्ड की प्रेम कहानी

केन विलियमसन ने विराट समेत इस खिलाड़ी को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

वुशु खिलाड़ियों ने घरों से शुरू की प्रतियोगिता, अंतरराष्ट्रीय जजों की टीम ऑनलाइन करेगी फैसला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -