नहीं रहे मशहूर फुटबॉलर चुन्नी गोस्वामी, कोलकाता के अस्पताल में ली अंतिम सांस
नहीं रहे मशहूर फुटबॉलर चुन्नी गोस्वामी, कोलकाता के अस्पताल में ली अंतिम सांस
Share:

नई दिल्ली: अपने समय के स्टार फुटबॉलर रहे चुन्नी गोस्वामी का गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से देहांत हो गया. वह 82 वर्ष के थे. उन्होंने कोलकाता एक हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली. उनके परिवार में पत्नी और बेटा सुदिप्तो हैं. गोस्वामी 1962 एशियाई खेलों में गोल्ड मैडल जीतने वाली टीम के कप्तान थे. उनके नेतृत्व में भारत 1964 के एशिया कप में उपविजेता रहा था. 

चुन्नी गोस्वामी में बंगाल के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट भी खेला था. परिवार के सूत्र ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘उन्हें दिल का दौरा पड़ा और अस्पताल में लगभग शाम पांच बजे उनका निधन हो गया.’ वह मधुमेह, प्रोस्ट्रेट और तंत्रिका तंत्र संबंधित बीमारियों से पीड़ित थे. गोस्वामी ने भारत के लिए बतौर फुटबॉलर 1956 से 1964 तक 50 मुकाबले खेले. वहीं, क्रिकेटर के रूप में उन्होंने 1962 और 1973 के बीच 46 प्रथम श्रेणी मैचों में बंगाल का प्रतिनिधित्व किया. 

चुन्नी गोस्वामी के ही नेतृत्व में बंगाल ने 1971/72 के रणजी ट्रॉफी के फाइनल में जगह हासिल की थी. हालांकि फाइनल में मुंबई ने बंगाल को 246 रनों से मात दी थी. आज उनका निधन होने पर फुटबॉल के साथ ही पूरे खेल जगत में शोक का माहौल है.

यह लग्जरी कार बहुत कम समय में पकड़ लेती है 411 km/h की स्पीड

अर्जेंटीना फुटबाल गेम को लेकर माराडोना ने रेलिगेशन के फैसले का स्वागत किया

फीफा के चिकित्सा प्रमुख ने सीजन की शुरआत से पहले दी चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -