त्रिपुरा में आगामी चुनावों में वामदलों के पक्ष में हैं: माणिक सरकार
त्रिपुरा में आगामी चुनावों में वामदलों के पक्ष में   हैं: माणिक सरकार
Share:

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में हाल के राजनीतिक घटनाक्रम से संकेत मिलता है कि राजनीतिक माहौल वाम दलों के पक्ष में है।

सरकार ने चुनावों से पहले बदलाव लाने के लिए पूरे वाम कैडर आधार को श्रेय दिया, यह कहते हुए कि यह पार्टी के लोग थे जिन्होंने इस बदलाव की घोषणा करने के लिए खाई में कड़ी मेहनत की। सरकार को अगरतला टाउन हॉल में माकपा के दिवंगत नेता और पूर्व मंत्री नारायण रुपिनी के लिए एक श्रद्धांजलि सभा के दौरान संबोधित किया गया था।

उन्होंने कहा, ''सभी बाधाओं और धमकी के बावजूद माकपा और उसके पंखों के वफादार कार्यकर्ता पार्टी को फिर से जीवंत करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "24-25 फरवरी को पार्टी के राज्य सम्मेलन के दौरान संगठन में ताजा खून पंप करने और पार्टी में नए विचारों को आकर्षित करने के लिए प्रस्ताव पारित किए गए थे। सरकार ने यह भी सलाह दी कि पार्टी कार्यकर्ता सत्तारूढ़ पार्टी की लोकप्रिय दुश्मनी को भड़काने के लिए सार्वजनिक आउटरीच कार्यक्रम आयोजित करें।

उन्होंने कहा, 'जब से भाजपा-आरएसएस सत्ता में आई है, विभाजन बोने की एक भयावह योजना काम कर रही है। सरकार ने कहा, "आदिवासी और गैर-आदिवासी समूहों के बीच मतभेद पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है, जो आदिवासियों और गैर-आदिवासी समुदायों के बीच प्रचलित सद्भाव के लिए हानिकारक है।

दिग्गज नेता ने नारायण रुपिनी पर विचार करते हुए कहा कि उनके जैसे नेताओं ने युवा पीढ़ी के लिए लोकतांत्रिक संघर्ष के संपर्क में आने का रास्ता खोला। उनके जैसे नेताओं ने युवाओं को अधिकार दिखाया।

यूक्रेन से पढ़ाई छोड़ वापस लौटे भारतीय स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज़, नेशनल मेडिकल कमीशन ने किया बड़ा ऐलान

इन लोगों की परफॉर्मेंस ने जीता रोहित शेट्टी का दिल, दिया फिल्म 'सर्कस' का ऑफर

Ind Vs Sl: मोहाली में रविंद्र जडेजा ने लहराई तलवार.., 500 के पार पहुंची टीम इंडिया

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -