आज हड़ताल पर उतरेंगे वाम दल, पूरी हुई तैयारी
आज हड़ताल पर उतरेंगे वाम दल, पूरी हुई तैयारी
Share:

लखनऊ: हाल ही में केंद्र सरकार की नीतियों के विरुद्ध राष्ट्रव्यापी हड़ताल में आज वाम संगठन पूरी तैयारी से उतरेंगे. जंहा इस बात का पता चला है कि इसके लिए सीपीआई, सीपीएम और भाकपा माले के दफ्तरों में विशेष रणनीति तैयार की गई. जिलों में हड़ताल की सफलता के लिए अलग-अलग नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है. सभी जिला मुख्यालयों पर हड़ताल के समर्थन में बुधवार को धरना-प्रदर्शन करने का फैसला किया गया. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात पर गौर फ़रमाया गया है कि सीपीआई के राज्य सचिव डॉ. गिरीश ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों, मजदूरों और नौकरीपेशा लोगों के खिलाफ एक के बाद एक फैसले ला रही है. रेलवे विभाग तक का निजीकरण किया जा रहा है. बैंक कर्मी भी सरकार की नीतियों से परेशान हैं. जंहा सीपीएम के राज्य सचिव डॉ. हीरा लाल यादव ने कहा कि श्रम कानूनों में पूंजीपतियों के पक्ष में बदलाव करके भाजपा सरकार ने साबित कर दिया है कि उसे मजदूरों के हितों से कोई मतलब नहीं है.

वहीं इस बात कि जानकारी मिली है कि भाकपा माले के राज्य सचिव सुधाकर यादव, खेतिहर मजदूर-किसान यूनियन के बीएलभारती, मजदूर नेता प्रेमनाथ राय और लोकतांत्रिक जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जुबैह अहमद कुरैशी ने कहा कि यूपी में भी करोड़ों लोग इस हड़ताल का हिस्सा बनेंगे. प्रदर्शन में बड़ी संख्या में खेतिहर मजदूर और बटाईदार भी हिस्सा लेंगे. जंहा इसके लिए उनके बीच व्यापक जन-जागरण अभियान चलाया गया है.

उत्तर प्रदेश : प्लेटफार्म पर महिला ने दिया नवजात को जन्म, रेलवे स्टेशन पर नहीं मिली कोई चिकित्सा सुविधा

प्रेमी ने दी तेज़ाब फेंकने की धमकी तो युवती ने लगा लिया ज़हर का इंजेक्शन, लेकिन...

शर्मनाक: हॉस्पिटल का बिल नहीं भर पाए दंपत्ति तो डॉक्टर ने बेच डाला बच्चा....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -