लेबनान के प्रधानमंत्री ने नागरिकों से संसद चुनाव में मतदान करने का आह्वान किया
लेबनान के प्रधानमंत्री ने नागरिकों से संसद चुनाव में मतदान करने का आह्वान किया
Share:

बेरूत: लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने निवासियों से अगले संसदीय चुनावों में मतदान करने का आग्रह किया है। "हम सभी से ईमानदारी और अंतरात्मा की स्वतंत्रता के साथ मतदान करने का आग्रह करते हैं," मिकाती ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार से शुरू होने वाले प्रवासियों के मतदान की निगरानी के लिए देश के विदेश मंत्रालय द्वारा स्थापित एक ऑपरेशन रूम का दौरा किया।

रिपोर्टों के अनुसार, लेबनानी सीमा के भीतर चुनाव 15 मई के लिए निर्धारित किए गए हैं। केवल 220,000 लेबनानी प्रवासियों ने चुनावों में मतदान करने के लिए पंजीकरण कराया है, इस तथ्य के बावजूद कि उनकी संख्या "लाखों में" है, प्रधान मंत्री ने कहा, जिन्होंने "अपने विचारों को सुनने और बदलाव लाने के लिए बड़े पैमाने पर मतदान करने के लिए पंजीकृत लोगों से आग्रह किया।

लेबनान की 128 सीटों वाली संसद के लिए होने वाले चुनाव में 718 उम्मीदवार शामिल होंगे, जिनमें 118 महिलाएं शामिल हैं। सुन्नी और शिया मुसलमानों, कई ईसाई समूहों, और ड्रूज़ सभी के लेबनान की संसद में सदस्य हैं, देश की सांप्रदायिक शक्ति-साझाकरण व्यवस्था के लिए धन्यवाद।

राष्ट्रपति को हमेशा एक मारोनाइट ईसाई होना चाहिए, प्रधान मंत्री को हमेशा एक सुन्नी होना चाहिए, और संसद के अध्यक्ष को हमेशा शिया होना चाहिए।   लेबनान में संसदीय चुनावों का आयोजन संकटग्रस्त देश को सहायता प्रदान करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय संगठनों और दाता देशों द्वारा आवश्यक कई आवश्यकताओं में से एक है।

देश के विशाल वित्तीय संकट ने 70% से अधिक लोगों को गरीबी में धकेल दिया है, और लेबनानी मुद्रा ने 2019 के बाद से अपने मूल्य का 90% से अधिक खो दिया है।

बांग्लादेश ने श्रीलंका को आपातकालीन चिकित्सक की सामग्री भेजी

दक्षिणी किर्गिस्तान में बाढ़ से 830 से अधिक घर तबाह

अधिकारियों का दावा है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने यूक्रेन को रूसी जनरलों को मारने में मदद की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -