बांग्लादेश ने श्रीलंका को आपातकालीन चिकित्सक की सामग्री  भेजी
बांग्लादेश ने श्रीलंका को आपातकालीन चिकित्सक की सामग्री भेजी
Share:

ढाका: बांग्लादेश ने सद्भावना के रूप में श्रीलंका को आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति दान की है, क्योंकि द्वीप राष्ट्र एक गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहा है।

विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन और स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मालेक ने बांग्लादेश में श्रीलंका के उच्चायुक्त सुदर्शन डी.एस. सेनेविरत्ने को गुरुवार को यहां स्टेट गेस्ट हाउस पद्मा में आयोजित एक सांकेतिक हैंडओवर समारोह में फार्मास्यूटिकल्स के कुछ कार्टन सौंपे।

ऐसे समय में जब दोनों देश राजनयिक संबंधों के 50 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं, मोमेन ने बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच एकजुटता और सद्भावना के प्रदर्शन के रूप में दवा की आपूर्ति की सराहना की। "बांग्लादेश दक्षिण एशियाई क्षेत्र में साझा शांति और विकास को सुरक्षित करने के लिए, विशेष रूप से अपने पड़ोसियों को कठिनाई में किसी भी राष्ट्र को सहायता प्रदान करने में कभी संकोच नहीं करता है, उन्होंने प्रधानमंत्री शेख हसीना के नेतृत्व का हवाला देते हुए कहा कि सेनेविरत्ने ने इस बात पर जोर दिया कि श्रीलंका बांग्लादेश के साथ अपने सौहार्दपूर्ण संबंधों को महत्व देता है और इसे गहरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।  उन्होंने कहा कि चिकित्सा आपूर्ति से संकेत मिलता है कि द्विपक्षीय संबंधों में सुधार हो रहा है।

ढाका में विदेश मंत्रालय के अनुसार, बांग्लादेश एसोसिएशन ऑफ फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज एंड एसेंशियल ड्रग्स कंपनी लिमिटेड, देश की एकमात्र राज्य के स्वामित्व वाली फार्मास्यूटिकल्स कंपनी, ने प्रत्येक ने श्रीलंका को उपहार के रूप में 100 मिलियन टका की दवाएं दी हैं।

बयान के अनुसार, औषधीय आपूर्ति कुछ दिनों में श्रीलंका पहुंचने की संभावना है। बांग्लादेश ने पहले ही श्रीलंका को मुद्रा स्वैप के माध्यम से $ 200 मिलियन की मदद की पेशकश की थी।

दक्षिणी किर्गिस्तान में बाढ़ से 830 से अधिक घर तबाह

अधिकारियों का दावा है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने यूक्रेन को रूसी जनरलों को मारने में मदद की

न्यू मैक्सिको के जंगल में लगी आग 'एक बड़ी आपदा': जो बिडेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -