जॉनसन एंड जॉनसन ने अपनी कोरोना वैक्सीन उत्पादन पर लगाई रोक, जानिए क्यों ?
जॉनसन एंड जॉनसन ने अपनी कोरोना वैक्सीन उत्पादन पर लगाई रोक, जानिए क्यों ?
Share:

टीकों के लिए पहले से ही कई रास्ते बनाए जा रहे है। जॉनसन एंड जॉनसन ने सोमवार को कहा कि इसने अपने कोरोना वैक्सीन परीक्षण को क्षण भर में रोक दिया, क्योंकि इसका एक सदस्य ठीक नहीं है। कंपनी ने एक बयान में कहा, "हमने अपने सभी कोरोना वैक्सीन उम्मीदवार क्लिनिकल परीक्षणों में अस्थायी रूप से आगे के लिए रोक लगा दी है, जिसमें चरण 3 ENSEMBLE परीक्षण शामिल है, एक अध्ययन प्रतिभागी में अस्पष्टीकृत बीमारी के कारण यह रोक लगाई गई।" ठहराव का अर्थ है कि 60,000-रोगी नैदानिक परीक्षण के लिए ऑनलाइन नामांकन प्रणाली को बंद कर दिया गया है, जबकि स्वतंत्र रोगी सुरक्षा समिति बुलाई गई है।

दो हफ्ते पहले, कंपनी ने एकल-शॉट कोरोना वैक्सीन के अंतिम 60,000-व्यक्ति के परीक्षण को बंद कर दिया था, जो संभवतः दो प्रतिद्वंद्वियों के साथ मिलान किए गए लाखों खुराक के वितरण की व्याख्या करेगा। मॉडर्न इंक, फाइजर इंक और एस्ट्राजेनेका के प्रतिद्वंद्वी टीकों को कई हफ्तों तक अलग करने वाले दो शॉट्स की आवश्यकता होती है, जो उन्हें प्रशासित करने के लिए बहुत मुश्किल है।

इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कोरोनावायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण किया है और वह दूसरों के लिए संक्रामक नहीं हैं, उनके डॉक्टर और चिकित्सक ने व्हाइट हाउस फौसी के लिए सोमवार को घोषणा की, ट्रम्प ने घोषणा की कि उन्होंने कोरोनवायरस का अनुबंध किया था। ट्रम्प ने सोमवार रात फ्लोरिडा के सैनफोर्ड में एक रैली के साथ अभियान के निशान को देखा, जब से उन्होंने 2 अक्टूबर को खुलासा किया कि उन्होंने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। आलोचकों ने अभियान की घटनाओं, और यहां तक कि व्हाइट हाउस के कर्मचारियों को समर्थकों को सुरक्षात्मक मास्क पहनने और सामाजिक-दिशा-निर्देशों का पालन करने में विफल करने के लिए ट्रम्प को दोष दिया। कम से कम 11 करीबी ट्रम्प सहयोगियों ने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

बिडेन के स्वामित्व में कट्टरपंथी वैश्विक, धनी दानदाता हैं: यूएस प्रेज़ ट्रम्प

वन प्लस से सामने आई बड़ी खबर, सह-संस्थापक कार्ल पेई कंपनी से होंगे बाहर

नेपाल के दो कैबिनेट मंत्रियों की रिपोर्ट्स आई पॉजिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -