प्रमुख अभिनेताओं ने अंधेरी की बिल्डिंग्स में 47.82 करोड़ रुपये किये इन्वेस्ट
प्रमुख अभिनेताओं ने अंधेरी की बिल्डिंग्स में 47.82 करोड़ रुपये किये इन्वेस्ट
Share:

मुंबई की वीरा देसाई रोड पर कार्यालय स्थानों में निवेश करने वाली बॉलीवुड हस्तियों में वृद्धि देखी गई है, क्योंकि अमिताभ बच्चन, सारा अली खान और कार्तिक आर्यन ने ओशिवारा में 28-मंजिला सिग्नेचर टॉवर में इकाइयां खरीदीं, जिसमें सामूहिक रूप से ₹47.82 करोड़ का निवेश किया गया।

समान कार्यालय स्थान

तीनों अभिनेताओं ने 2,099 वर्ग फुट के समान निर्मित क्षेत्र और 1,905 वर्ग फुट के कालीन क्षेत्र के साथ कार्यालय स्थान चुना है, हालांकि अलग-अलग मंजिलों पर।

अमिताभ बच्चन की खरीदारी

बच्चन ने टावर की 21वीं मंजिल पर चार इकाइयां सुरक्षित कीं, जिनमें से प्रत्येक का मूल्य ₹7.18 करोड़ है। उनकी खरीद में प्रभावशाली 12 कार पार्किंग स्थान शामिल हैं, और चार इकाइयों का संयुक्त कालीन क्षेत्र 7,620 वर्ग फुट में फैला है। 1 सितंबर को लेनदेन आधिकारिक तौर पर पंजीकृत होने पर बच्चन ने ₹1.72 करोड़ की स्टांप ड्यूटी का भुगतान किया।

सारा अली खान का अधिग्रहण

सारा अली खान ने चौथी मंजिल पर यूनिट 402 का अधिग्रहण किया, जिसकी कीमत ₹9 करोड़ है, जो सारा सुल्तान और अमृता सिंह के नाम पर पंजीकृत है। इस सौदे में तीन कार पार्किंग स्थान भी शामिल हैं, जिनकी स्टांप ड्यूटी ₹41.01 लाख है। लेन-देन 11 जुलाई को पूरा हुआ।

कार्तिक आर्यन का ऑफिस स्पेस

दूसरी ओर, कार्तिक आर्यन ने 4 सितंबर को ₹10.9 करोड़ की ऑफिस स्पेस कीमत के साथ पड़ोसी इकाई 403 खरीदी। आर्यन ने ₹47.55 लाख की स्टांप ड्यूटी भी चुकाई।

डेवलपर्स और प्रमोटर

जहां अमिताभ बच्चन का समझौता महारेरा पोर्टल पर सूचीबद्ध सिग्नेचर बिल्डिंग के आधिकारिक प्रमोटर वीर सावरकर प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के साथ हुआ है, वहीं आर्यन और सारा ने ऐश्वर्या प्रॉपर्टी एंड एस्टेट्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ अपने समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इस कंपनी का प्रचार आनंद पंडित और उनकी पत्नी द्वारा किया जाता है। रूपा पंडित.

आनंद पंडित: बहु-प्रतिभाशाली फिल्म व्यक्तित्व

आनंद पंडित एक रियल एस्टेट डेवलपर होने के अलावा, एक प्रसिद्ध फिल्म निर्माता और वितरक भी हैं। उन्होंने कई बॉलीवुड हिट फिल्मों में योगदान दिया है, जिनमें बच्चन-स्टारर "सरकार 3," अभिषेक बच्चन-स्टारर "द बिग बुल," कार्तिक आर्यन-स्टारर "प्यार का पंचनामा 2", इंद्र कुमार की वयस्क कॉमेडी जैसे "टोटल धमाल" और "ग्रेट" शामिल हैं। ग्रैंड मस्ती" के साथ-साथ "पीएम नरेंद्र मोदी" में विवेक ओबेरॉय ने मोदी की भूमिका निभाई।

देवगन परिवार का निवेश

बॉलीवुड के रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट गेम में अजय देवगन और उनकी पत्नी काजोल भी पीछे नहीं हैं। काजोल ने हाल ही में आठवीं मंजिल पर ₹7.64 करोड़ में 1905 वर्ग फुट कालीन वाली एक कार्यालय इकाई खरीदी है। इस साल अप्रैल में, अजय देवगन ने 16वीं और 17वीं मंजिल पर पांच इकाइयां हासिल कीं, जिनका कुल कालीन क्षेत्र 13,298 वर्ग फुट था, जिसकी कीमत ₹45 करोड़ थी। ये निवेश सिग्नेचर बिल्डिंग में किया गया था, जो सुविधाजनक रूप से सुस्थापित लोटस ग्रैंड्योर के बगल में स्थित है, जहां कई फिल्म और टेलीविजन प्रोडक्शन हाउस के कार्यालय हैं।

इस संपन्न केंद्र में निर्माता साजिद नाडियाडवाला, फ्रांसीसी प्रोडक्शन कंपनी बनिजय (भारतीय सहायक कंपनियों के साथ बिग बॉस जैसे शो के निर्माण के लिए जानी जाती है), रिलायंस एंटरटेनमेंट और निर्माता-निर्देशक अमित शर्मा जैसे प्रमुख खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्होंने 2018 की ब्लॉकबस्टर "बधाई हो" का निर्देशन किया था।

निष्कर्षतः, बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारे सिर्फ सिल्वर स्क्रीन पर ही सुर्खियां नहीं बटोर रहे हैं; वे मुंबई के फलते-फूलते वाणिज्यिक रियल एस्टेट क्षेत्र में भी चतुराईपूर्ण निवेश कर रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -