सलमान के नौकर बनकर सुपरहिट हुए लक्ष्मीकांत बेर्डे, इस गंभीर बीमारी से चली गई जान
सलमान के नौकर बनकर सुपरहिट हुए लक्ष्मीकांत बेर्डे, इस गंभीर बीमारी से चली गई जान
Share:

बॉलीवुड में नौकर बनकर सुपरहिट होने वाले लक्ष्मीकांत बेर्डे का जन्म आज ही के दिन हुआ था। बहुत कम उम्र में लक्ष्मीकांत बेर्डे ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया लेकिन लोग उन्हें भुला नहीं पाए। लक्ष्मीकांत बेर्डे ने अपने करियर में कई मराठी और बॉलीवुड फिल्मों में काम किया और वह सुपरहिट भी हुआ। लक्ष्मीकांत बेर्डे 90 के दशक की हर फिल्म में जरुरी बन गए थे और उन्हें आपने हर दूसरी फिल्म में देखा होगा। लक्ष्मीकांत बेर्डे मराठी सिनेमा का जाना-माना नाम था और जब उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री ली तो अपनी एंक्टिंग से सभी को दीवाना बना डाला।

लक्ष्मीकांत बेर्डे ने कभी हीरो के दोस्त बनकर, कभी बड़े से बंगले के नौकर तो कभी माली बनकर हर किरदार से लोगों का दिल जीता। बहुत कम लोग जानते हैं लक्ष्मीकांत बेर्डे की पहली हिंदी फिल्म मैंने प्यार किया थी। इस फिल्म में वो सलमान खान के दोस्त के तौर पर दिखे थे और इन दोनों की जोड़ी को इतना पसंद किया गया कि उन्हें कई फिल्मों में सलमान के साथ कास्ट किया गया था। हम आपके हैं कौन, साजन में भी वो सलमान के साथ दिखे।

इसी के साथ वह हम तुम्हारे हैं सनम, प्यार दीवाना होता है, बेटी नंबर 1, आरजू, राजाजी, तकदीरवाला, सैनिक, गुमराह, बेटा जैसी फिल्मों में भी नजर आए। हालाँकि 50 की उम्र में गंभीर बीमारी से जूझते हुए लक्ष्मीकांत बेर्डे ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। कहा जाता है उन्हें किडनी से जुड़ी समस्या थी और 16 दिसंबर, 2004 को बेहतरीन एक्टर का निधन हुआ था।

अजय की 'थैंक गॉड' से ज्यादा बिक रहे इस अभिनेता की फिल्म के टिकट

आज कोर्ट में पेश होगी जैकलीन

ट्विंकल खन्ना ने साझा की अपनी भांजी की तस्वीर इस एक्टर ने दिया ऐसा रिएक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -