उत्तरप्रदेश के बाद अब हरियाणा में लागू किया जाएगा लव जिहाद को लेकर नया कानून
उत्तरप्रदेश के बाद अब हरियाणा में लागू किया जाएगा लव जिहाद को लेकर नया कानून
Share:

लखनऊ: यूपी के उपरांत हरियाणा में भी अब लव जिहाद के विरुद्ध कानून बनाने पर विचार किया जा रहा है। इस बात की सूचना हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर दी है। जंहा यह भी कहा जा रहा है कि फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में हुए निकिता तोमर हत्याकांड के उपरांत लव जिहाद का केस भी गरमाया है। अनिल विज ने ट्वीट कर बोला कि हरियाणा में लव जिहाद के विरुद्ध कानून बनाने पर विचार किया जा रहा है। फरीदाबाद हत्याकांड की सुनवाई फास्ट ट्रैक में करवाने का  फैसला हरियाणा सरकार पहले ही ले चुकी है। इस बात की सूचना भी गृह मंत्री विज ने दी थी। विज ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि "मामले के आरोपी को जल्द सजा मिलेगी। फरीदाबाद पुलिस को जल्दी से जल्दी चालान अदालत में पेश करने की हिदायत दी गई है। विज के अनुसार बल्लभगढ़ प्रकरण की जांच एसआईटी अब 2018 से करेगी। मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में दिन प्रतिदिन की जाएगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री भी इस मामले में कह चुके हैं कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।"

लव जिहाद के एंगल से होगी जांच: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बोला कि बल्लभगढ़ केस की कार्रवाई 2018 से SIT करने वाली है। क्योंकि 2018 में बेटी के अपहरण की शिकायत दर्ज करवाने के उपरांत ऐसी क्या नौबत आई कि परिजनों ने खुद ही शपथ पत्र देकर केस वापस कर चुके है। उन्होंने बताया कि इस केस को भी पुनर्जीवित कर चुका है। इतना ही नहीं विज ने यह भी साफ किया कि इस केस की धर्म-परिवर्तन और लव जिहाद की दृष्टि से भी जांच करवाई  जाने वाली है।

विज के निशाने पर कांग्रेस: बल्लभगढ़ केस को लेकर अनिल विज कांग्रेस पर हमलावर हैं। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ की घटना कांग्रेस के दबाव में हुई। अपराधियों कांग्रेस नेताओं का रिश्तेदार है। कांग्रेस नेताओं के दबाव में ही 2018 में दर्ज करवाया मुकदमा परिजनों ने रद्द किया जा चुका है। 

किसी की दबंगई नहीं चलने दूंगा: गृहमंत्री ने बता कि मैं एक बात साफ बता देना चाहता हूं कि मैं किसी की दबंगई नहीं चलने दूंगा। मैं सिसक-सिसक कर लड़कियों को मरने नहीं दूंगा। मैं इस प्रकार प्रदेश में किसी को दादागिरी करने नहीं दूंगा। जो भी यह लोग हैं, उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

निकिता हत्याकांड: बल्लभगढ़ थाना शहर क्षेत्र के मिल्क प्लांट रोड स्थित अग्रवाल कॉलेज के सामने बीकॉम अंतिम वर्ष की स्टूडेंट निकिता तोमर का कार सवार दो युवकों ने अपहरण का कोशिश किया। जिसमे नाकाम रहने पर एक युवक ने छात्रा को गोली से मार दिया गया है, जिससे उसकी मौत हो गई थी।जंहा इस बात का पता चला है कि बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा निकिता तोमर के साथ अपहरण की इसी तरह की वारदात को अपराधी ने साल 2018 में भी अंजाम दे चुका था।  यह मामला पूरे देश में सुर्खियों में रहा।

एमपी में आज से थमेगा चुनाव प्रचार, 3 नवंबर को होंगे चुनाव

फिलीपींस में तूफ़ान का कहर, लोगों में फैली दहशत

ट्रंप की बजाए जो बिडेन पर जनता ने जताया विश्वास, जानिए क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -