फिलीपींस में तूफ़ान का कहर, लोगों में फैली दहशत
फिलीपींस में तूफ़ान का कहर, लोगों में फैली दहशत
Share:

पूर्वी फिलीपीन में रविवार सुबह भयानक तूफान के आने से लोगों के दिल और दिमाग में दहशत पैदा हो गई। इसे देखते हुए राजधानी जिसके रास्ते में आने वाले स्थानों से तकरीबन 10 लाख लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजा गया है। राजधानी में इंटरनेशनल हवाईअड्डे को भी बंद करने का आदेश दिया गया है। पूर्वी फिलीपींस में रविवार तड़के भयानक तूफान आ गया। इसे देखते हुए राजधानी जिसके रास्ते में आने वाले स्थानों से तकरीबन10 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। राजधानी में इंटरनेशनल हवाईअड्डे को भी बंद करने का आदेश दे दिया गया है।

जंहा इस बात का पता चला है कि इस संबंध में अधिक सूचना देते हुए सरकारी आपदा प्रतिक्रिया एजेंसी के प्रमुख रिकार्डो जलाड ने कहा कि कई लोग ऐसे हैं जो तूफान के रास्ते में पड़ने वाले खतरनाक इलाकों में हैं। ऐसे में बड़े पैमाने पर क्षति की आशंका है। मिली जानकारी के अनुसार यहां तूफान ‘गोनी’ 225 किलोमीटर प्रति घंटे की गति वाली हवाओं के साथ सुबह के वक़्त कटनडुआनिस प्रांत के तट से टकरा चुका है। इन हवाओं की गति बीच-बीच में 280 किलोमीटर प्रति घंटे तक रही। यह श्रेणी पांच के तूफान के बराबर है।

ताजा सूचना के मुताबिक, तूफान अब मनीला समेत अधिक जनसंख्या घनत्व वाले पश्चिमी इलाकों की ओर बढ़ रहा है। यह उन क्षेत्रों से गुजरेगा जहां एक हप्ते पहले ही आए तूफान ने बहुत क्षति पहुंचाई थी। उस तूफान के कारण से तकरीबन 22 लोगों की जाने जा चुकी है। विशेषज्ञों का बोलना है कि यह तूफान रविवार देर रात या सोमवार तड़के बेहद घनी जनसंख्या वाले मनीला में दस्तक देगा। उन्होंने लोगों से खराब से खराब स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा है। राजधानी में कोरोना के करीब 1,000 मरीजों को तंबूनुमा पृथक-वास से निकालकर अस्पतालों, होटलों या उपचार केंद्रों और उत्तरी बाल्कन प्रांत भेजा गया है। जंहा यह भी कहा जा रहा है राजधानी मनीला स्थित मुख्य इंटरनेशनल हवाईअड्डे को रविवार से सोमवार तक 24 घंटे के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है जिससे दर्जनों इंटरनेशनल और घरेलू उड़ान रद्द की जा चुकी है।

ट्रंप की बजाए जो बिडेन पर जनता ने जताया विश्वास, जानिए क्या है वजह

ट्रम्प को रैली का आयोजन करना पड़ गया भारी, 700 लोगों ने गवाई अपनी जान

जो बिडेन के बेटे हंटर की अय्याशी का खुलासा, पॉर्न साइट पर फूंके लाखों, स्ट्रिप क्लब में भी उड़ाए पैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -