ट्रंप की बजाए जो बिडेन पर जनता ने जताया विश्वास, जानिए क्या है वजह
ट्रंप की बजाए जो बिडेन पर जनता ने जताया विश्वास, जानिए क्या है वजह
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार और भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। इस दौरान सर्वे भी आ रहे हैं। चुनाव से पहले किए गए एक सर्वे में आकलन है कि एशियाई, अफ्रीकी और लातिन अमेरिकी वोटर्स ट्रंप के बजाए जो बिडेन को बड़ी तादाद में वोटिंग करना पसंद कर रहे है। वहीं श्‍वेत बोटर्स ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर विश्‍वास जताया है। '2020 कॉपरेटिव इलेक्शन स्टडी' ने सितंबर से अक्टूबर तक 71 हजार लोगों से ऑनलाइन प्रतिक्रिया ली जिसके आधार पर यह अनुमान जताया जा रहा है।

सर्वे में पाया गया है कि संभावित वोटर्स में से 51 फीसद बिडेन का समर्थन करते हैं जबकि 43 प्रतिशत ट्रंप के पक्ष में हैं। जो बिडेन 18 वर्ष से 29 वर्ष  और 30 वर्ष से 44 वर्ष तक के उम्र वर्ग के लोगों की पसंद हैं। वहीं 65 वर्ष या इससे अधिक आयु के 53 प्रतिशत मतदाताओं ने ट्रंप पर भरोसा जताया है। सर्वेक्षण में पाया गया कि 65 प्रतिशत एशियाई-अमेरिकी बिडेन को पसंद करते हैं जबकि इस समूह के महज 28 प्रतिशत लोगों ने ट्रंप के प्रति अपना भरोसा दिखाया। यही नहीं 86 प्रतिशत अश्वेत मतदाताओं ने बिडेन पर यकीन जताया है। वहीं ट्रंप के समर्थन में महज नौ फीसदी अश्वेत वोटर्स हैं।

सर्वे में पाया गया है कि लातिन अमेरिका के वोटर्स में से 59  प्रतिशत बिडेन के पक्ष में जबकि इनमें से महज 35 प्रतिशत ट्रंप के पक्ष में हैं। ट्रंप के प्रति श्‍वेत वोटर्स का भरोसा बरकरार है। सर्वे में 49 प्रतिशत श्‍वेत मतदाताओं ने ट्रंप का समर्थन किया जबकि 45 प्रतिशत बिडेन पर विश्वास जताया है। वहीं अमेरिकी महिलाओं का राष्‍ट्रपति ट्रंप पर भरोसा कम हुआ है। 55 प्रतिशत महिलाएं जो बिडेन के पक्ष में हैं जबकि ट्रंप को 39 फीसद महिलाओं का समर्थन ही हासिल है। यदि पुरुष वर्ग की बात करें तो बिडेन को 47 प्रतिशत जबकि ट्रंप को 48 प्रतिशत वोटर्स का समर्थन है।

जो बिडेन के बेटे हंटर की अय्याशी का खुलासा, पॉर्न साइट पर फूंके लाखों, स्ट्रिप क्लब में भी उड़ाए पैसे

चुनाव से पहले ट्रम्प का बड़ा दावा, कहा- "बड़े मार्जिन से जीत रही है रिपब्लिकन पार्टी..."

फ़्रांस में अब भी रह रहे है 183 पाकिस्तानी, इस अधिकारी के परिवार वाले भी है शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -