दो बूंद दवा पिलाकर पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया
दो बूंद दवा पिलाकर पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया
Share:

उज्जैन। पल्स पोलियो महाभियान रविवार को जिले में आरंभ हुआ। म.प्र. शासन के ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने चरक मातृ एवं शिशु चिकित्सालय में 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को स्नेहपूर्वक दवा की दो बूंद पिलाकर अभियान का शुभारंभ किया, उनके साथ सहायक कलेक्टर सुश्री रानी बंसल ने भी बच्चों को दवा पिलाई। इस अवसर पर जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. के.सी. परमार, सिविल सर्जन डॉ. एम.एल. मालवीय एवं डॉ शशि गुप्ता ने भी बच्चों को दवा पिलाई। इस अवसर पर रोकस सदस्य श्री राजेश बोराना उपस्थित थे। 

पल्स पोलियों अभियान के अंतर्गत जिले में लगभग 2 लाख 69 हजार से अधिक 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। अभियान के तहत रविवार 2 अप्रैल को दवा पिलाने से छूटे हुए बच्चों को सोमवार 3 अप्रैल एवं मंगलवार 4 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा घर-घर जाकर दवा पिलाई जायेगी।

अभियान में 41 मोबाईल टीम और 54 ट्रांजिट टीम बनाई गई है। जिले में कुल  2237 पोलियो बूथ बनाये गये है। इस अभियान में 216 सुपरवाईजर नियुक्त किये गये है और 4474 दल कर्मियों को तैनात किया गया है। जन जागरूकता के लिए स्वास्थ्य विभाग का प्रचार वाहन अभियान का प्रचार कर रहा है।

दो लाख 80 हजार बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -