TVS Jupiter : लेटेस्ट वर्जन बनकर हुआ तैयार, जल्द हो सकता है लॉन्च

TVS Jupiter :  लेटेस्ट वर्जन बनकर हुआ तैयार, जल्द हो सकता है लॉन्च

देश मे स्कूटरो की सबसे अग्रणी कंपनीयों मे से एक TVS अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर, फेसलिफ्ट वर्जन पर Jupiter के  काम कर रही है. Honda Active से भारतीय बाजार में Jupiter का सीधा मुकाबला है, ये दोनों ही स्कूटर्स 110 सीसी सेगमेंट में एक लोकप्रिय विकल्प हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार अगले साल फेस्टिव सीजन में कंपनी अपनी 2019 Jupiter को लॉन्च कर सकती है. इस संदर्भ मे कंपनी ने अपनी सारी तैयारी पुरी कर ली है.

एक बार चार्ज में 250 km चलेगी Evoke की नई पावर क्रूजर बाइक

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अपनी इस स्कूटर का डिजाइन और फीचर्स दोनों ही तय कर चुकी है. इस स्कूटर में कंपनी ने BS-6 नॉर्म्स को लेकर भी काम कर रही है, माना जा रहा है कि कंपनी Jupiter फेसलिफ्ट के पावर को अपडेट कर सकती है.फिलहाल सूत्रो के अनुसार कंपनी ज्यादा कॉस्मैटिक बदलाव नहीं करेगी, केवल स्कूटर के फ्रंट में ही बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इसके ओडोमीटर और फ्यूल इंडीकेटर,LCD डिस्प्ले, ट्रिप मीटर जैसी सुविधा प्राप्त होगी.

स्कूटर्स की बिक्री 13 साल बाद बड़ी गिरावट, रिपोर्ट आई सामने

नई Jupiter की माइलेज को फ्यूल इंजेक्टेड यूनिट की मदद से बढ़ाने में मदद मिलेगी, पावर के लिए 2019 Jupiter में मौजूदा वर्जन का 109.7सीसी इंजन दिया जाएगा. इसका इंजन 7.9 BHP की मैक्सिमम पावर और 8 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है यह शानदार स्कूटर CVTi गियरबॉक्स से लैस होगा, जिसमे कंपनी ने 5-लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाएगा. इस सीरीज के पुराने वर्जन ग्राहको के बीच बहुत लोकप्रिय है जिसको देखते हुए कंपनी ने अमुलचुल परिवर्तन किये है.

Honda की तीन पहिया बाइक आई सामने,Yamaha Niken को मिलेगी चुनौती

Honda ने पेश की शानदार इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए फीचर

Hero Karizma का वीडियो आया सामने, ये होगा नया अवतार ?