Honda ने पेश की शानदार इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए फीचर
Honda ने पेश की शानदार इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए फीचर
Share:

लेक्ट्रिक कन्सेप्ट मोटोक्रॉस बाइक को Honda ने अपने टोक्यो मोटरसाइकिल शो में पेश कर दिया है. यह मोटोक्रॉस इलेक्ट्रिक बाइक का प्रोटोटाइप है. और यह जापानी कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स है. जिससे साफ पता चलता है. कि Honda अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में काम कर रही है. CR Electric MX में CRF आधारित ट्विन-स्पार फ्रेम का इस्तेमाल किया जाएगा जिस वजह से यह बात सामने आती है कि होंडा और पार्टनर मुगन छोटे आकार की बैटरी और एक इलेक्ट्रिक मोटर बनाने में सक्षम हैं जिस वजह से CRF मोटोक्रॉस बाइक के फ्रेम में फिट हो सकती है. इस जापानी कंपनी की बाइक का लुक भी आकर्षक है.

स्कूटर्स की बिक्री 13 साल बाद बड़ी गिरावट, रिपोर्ट आई सामने

मोटोकॉस बाइक लेटेस्ट Honda इलेक्ट्रिक और कुछ-कुछ Honda CRF250R की तरह लगती है. और प्राप्त जानकारी के अनुसार इसमें समान चैसी, स्विंगार्म, सस्पेंशन, व्हील्स और ब्रेक्स दिए गए हैं, स्पेसिफिकेशन्स और बैटरी की क्षमता के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन यह साफ है कि Honda इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्पेस में काम कर रही है. और इसका प्रोडक्शन वर्जन जल्द उतारा जा सकता है, इसकी मेन पावर यूनिट दिखने में छोटे वर्जन की तरह है जो कि इलेक्ट्रिक सुपरबाइक में Mugen Shinden इस्तेमाल की जाती है. इस साल मे जिसका उपयोग Isle ऑफ मैन TT में एक बार फिर से किया जाने की उम्मीद है. 

Hero Karizma का वीडियो आया सामने, ये होगा नया अवतार ?

कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार बैटरी लिथियम-आयन होगी और इसकी Maxell द्वारा मैन्युफैक्चरिंग की जाएगी, जो कि दूसरी जापानी उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी है. दोनों इलेक्ट्रिक मोटर और इन्वर्टर लिक्विड-कूल्ड कॉन्सेप्ट बाइक होंगी. भारत मे चल रहे पर्यावरण संर्वधन की दिशा मे यह बाइक अन्य बाइको की तरह अपना योगदान देने वाली है.

2 सबसे नई बाइक्स, कीमत है 60,000 रु से कम

हीरो की बिक्री को देखकर आप रह जायगे हैरान

फिटनेस पर ध्यान देने वाले यूजर के लिए आई यह हाइब्रिड बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -