एक बार चार्ज में 250 km चलेगी Evoke की नई पावर क्रूजर बाइक

एक बार चार्ज में 250 km चलेगी Evoke की नई पावर क्रूजर बाइक

Evoke Motorcycles ने जो एक चीन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी है, ने नई इलेक्ट्रिक पावर क्रूजर बाइक पेश की है. जिसका नाम Evoke 6061 है. कंपनी ने यह नाम "ट्विन प्लेट फ्रेम" से लिया गया है. जो मुख्य रूप से ठोस T6-6061 एल्यूमीनियम बिलेट टुकड़ों से सटीक लेजर काटने की प्रक्रिया के उपयोग को दर्शाता है. रियर स्विंगार्म का इस्तेमाल समान ट्विन प्लेट डिजाइन और स्पोर्ट डुअल कॉयल-ओवर रियर शॉक्स में किया जाता है, Evoke 6061 में एक चेन फाइनल ड्राइव के साथ एक 120 kW (160 bhp) मोटर दी जाएगी. और यह 272Nm का टॉर्क देता है. फिर भी कंपनी ने 6061 की टॉप स्पीड का खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह कहती है. कि पुरानी 130 kmph की तुलना में नई मोटर और बैटरी Evoke की अर्बन सीरीज इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल से ज्यादा टॉप स्पीड है. कंपनी ने इस बाइक की स्पीड पहले से अधिक बढ़ाया है.

स्कूटर्स की बिक्री 13 साल बाद बड़ी गिरावट, रिपोर्ट आई सामने

कंपनी ने इस बाइक मे सबसे अलग यह काम किया है. कि Evoke अपनी इस क्रूजर इलेक्ट्रिक बाइक में लेटेस्ट जनरेशन 2 बैटरी का इस्तेमाल करेगी जो कि 0-80 फीसद तक चार्ज होने में 15 मिनट का वक्त लेगी, यानी अगर इसे 15 मिनट तक चार्ज करेंगे तो यह करीब 250 km का सफर तय कर सकती है.

हीरो की बिक्री को देखकर आप रह जायगे हैरान

इस Evoke 6061 में 6 बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा. जो संयुक्त रूप से 15.4 kWh की ऊर्जा क्षमता देगा, लेकिन फास्ट चार्जिंग और छह बैटरी पैक का मतलब एक अच्छी हीट मैनेजमेंट सिस्टम की भी आवश्यकता होगी.इस समय बैटरियों की वास्तविक रेंज पर अब तक कोई शब्द नहीं है. लेकिन सिंगल चार्ज पर अधिकांश अनुमानों में यह 300 km का सफर तय कर सकती है.अन्य बाइक के मुकाबले इस बाइक मे फास्ट चार्जिग सिस्टम को दुरूस्त किया है.

Suzuki Gixxer 155 आने वाले माह में हो सकती है लॉन्च, फीचर होंगे ख़ास

बाजार में बिकने वाली है सुपरबाइक, देगी 320 KM तक का माइलेज

A.I से लैस मोटरसाइकिल होगी लॉन्च, तय कर सकेंगे 150 किलोमीटर दूरी